Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elvish Yadav Case: सांपों के जहर की तस्करी के केस में पुलिस को मिली डायरी, खुलेंगे कई अहम राज

सांप तस्करी और रेव पार्टी मामले में पुलिस को रिमांड पर आए आरोपित राहुल की निशानदेही पर एक डायरी मिली है। डायरी से कई सारे अहम राज खुल सकते हैं। एक टीम डायरी में मौजूद नामों से संपर्क कर रही है तो वहीं दूसरी टीम डायरी में मौजूद जगहों पर जा-जाकर सबूत इकट्ठा कर रही है। पुलिस मुख्य आरोपित राहुल से पूछताछ करेगी।

By MOHD BilalEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 14 Nov 2023 10:49 PM (IST)
Hero Image
सांपों के जहर की तस्करी के केस में पुलिस को मिली डायरी

जागरण संवाददाता, नोएडा। सांप तस्करी और रेव पार्टी मामले में पुलिस को रिमांड पर आए आरोपित राहुल की निशानदेही पर एक डायरी मिली है, जिसमें इन रेव पार्टियों का लेखा-जोखा है। आरोप है कि डायरी में राहुल सभी पार्टियों के हिसाब-किताब की जानकारी का ब्योरा रखता था।

साक्ष्य की तलाश कर रही पुलिस

पार्टी के दौरान वहां होने वाली सभी डील की जानकारी भी लिखता था। पुलिस अब इसी से जुड़े साक्ष्य तलाश रही है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपित राहुल इस केस का मुख्य किरदार है, जिसे एनसीआर में होने वाली कई पार्टियों की जानकारी है। वह उन सभी पार्टियों का हिसाब-किताब एक डायरी में लिखता था। जहां-जहां वह पार्टियों में जाता था, वहां पर होने वाली सभी डील की जानकारी अब पुलिस जुटा रही है।

पुलिस के रडार पर तीसरी कड़ी

डायरी में कई राज छिपे हैं। डायरी में कई पार्टी आयोजकों के नाम हैं। नोएडा पुलिस की दो टीम सिर्फ आरोपित की डायरी की जांच कर रही हैं। एक टीम डायरी में मौजूद नामों से संपर्क कर रही है, तो वहीं दूसरी टीम डायरी में मौजूद जगहों पर जा-जाकर सबूत इकट्ठा कर रही है। आरोपित ने किसी तीसरे के जरिये संदिग्धों से संपर्क किया था। पुलिस के रडार पर वह तीसरी कड़ी है, जिसने राहुल को संदिग्धों से मिलवाया था।

मामले में आरोपित की कॉल डिटेल्स में उसकी मूवमेंट और लोकेशन कई दूसरे इलाकों में मिली है। इन लोकेशन में गुरुग्राम और फरीदाबाद हैं, जहां पर राहुल पार्टियों में जाता था। पुलिस पता लगा रही है कि क्या राहुल सांपों और उनका जहर लेकर पार्टियों में जाता था और अगर जाता था तो कहां-कहां लेकर गया था।

रिमांडर नोटिस भेजकर एल्विश को बुलाने की तैयारी

एल्विश यादव को रिमांडर नोटिस भेजकर इस केस में फिर जल्द बुलाने की तैयारी कर रही है। लेकिन पुलिस उससे पहले सभी सबूत जुटाना चाहती है। इसी जांच के लिए आरोपित राहुल को हरियाणा की कई स्थानों पर ले जाया गया था, जहां पर कई लिंक तलाशे गए हैं।

करीब एक सप्ताह पूर्व एल्विश को पहली बार नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद वह देर रात नोएडा पहुंचकर पुलिस के समक्ष हाजिर हुआ था, लेकिन दोबारा तबीयत खराब होने की बात कहकर वह पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुआ है।

राहुल को फिर से रिमांड पर लेगी पुलिस

राहुल को फिर से पुलिस ने गिरफ्तार पांचों आरोपितों में से मुख्य आरोपित राहुल की एक बार फिर से रिमांड की याचिका कोर्ट में दायर की है। इस मामले में बुधवार को कोर्ट में सुनवाई होगी। राहुल की डायरी की जांच के बाद जो बातें सामने आई है, उसी आधार पर पुलिस मुख्य आरोपित राहुल से पूछताछ करेगी। पिछली बार 54 घंटे की पुलिस को पांचों आरोपितों की रिमांड मिली थी।

यह भी पढ़ें- नोएडा एयरपोर्ट के पास स्थापित होगी दुनिया की सबसे ऊंची आदि योगी शिव की प्रतिमा, जानिए कितनी होगी ऊंचाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर