Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में मोमोज खाने के बाद पूरे परिवार की बिगड़ी तबीयत, दो बच्चे ICU में; चार इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रोन तीन में एक ही परिवार के छह सदस्य मोमोज खाने के बाद बीमार हो गए। दो बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य चार सदस्यों को इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग से उनकी हालत बिगड़ी है। आरोपी दुकानदार को पकड़ लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में मोमोज खाने के बाद पूरे परिवार की बिगड़ी तबीयत।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। सेक्टर ओमीक्रोन तीन निवासी एक ही परिवार के दो बच्चों समेत छह सदस्यों की मोमोज खाने के बाद हालत बिगड़ गई। दोनों बच्चों को आईसीयू में जबकि अन्य को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। फिलहाल डॉक्टरों ने फूड प्वाइजनिंग से हालत बिगड़ने की आशंका जताई है। सभी का राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में इलाज चल रहा है।

रिश्तेदार भानु के मुताबिक, गौरव सिंह ने एल्डिको सोसायटी की बाजार से 27 सितंबर की शाम मोमोज पैक कराए थे। घर पहुंचने के बाद रात करीब आठ बजे छह स्वजन ने मोमोज खाए। इसके कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। इनमें से दो बच्चों की हालत गंभीर हो गई। इसके बाद पड़ोसियों की मदद से आनन-फानन बच्चों समेत अन्य को जिम्स में भर्ती कराया गया।

फूड प्वाइजनिंग से सभी की तबीयत बिगड़ी

यहां चार और छह वर्षीय दोनों बच्चों की हालत में सुधार नहीं होते देख डॉक्टरों की टीम ने आईसीयू में शिफ्ट कर दिया, जबकि अन्य सदस्यों को भी इमरजेंसी में भर्ती किया गया है। सभी का इलाज अभी जिम्स में ही चल रहा है। डाक्टरों का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग से सभी की तबीयत बिगड़ी है। खाद्य सहायक आयुक्त सर्वेश मिश्रा ने बताया कि मौके पर टीम को भेजा गया है। मोमोज की ब्रिकी कर रहे युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है। मोमोज की सैंपलिंग कराएंगे। अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

लगभग और 15 लोगों के बीमार

एल्डिको सोसायटी स्थित बाजार से मोमोज खरीदकर खाने वाले करीब और 15 लोग बीमार हुए हैं। भानु ने बताया कि सभी जिम्स में दवा लेने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मोमोज की दुकान से सैंपल लेने की मांग की है। इसके अलावा खराब मोमोज बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः नोएडा में बर्गर का लालच देकर पांच साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार, आरोपी को मामा कहकर पुकारती थी बच्ची

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें