Move to Jagran APP

Noida Farmers protest: अपनी मांगों को लेकर एनटीपीसी पर किसानों का धरना, जगह-जगह लग रहा जाम

समान रोजगार व सामान मुआवजा को लेकर भारतीय किसान परिषद के तत्वाधान में एनटीपीसी दादरी से प्रभावित 24 गांव के किसान एनटीपीसी कार्यालय सेक्टर 24 में धरने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान व सेक्टर-33 स्थित प्रकाश हास्पिटल पर एकत्र हुए यहां से पैदल मार्च कर धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान परिवहन कार्यालय के आसपास जाम लग गया। इससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Kundan TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 18 Dec 2023 01:12 PM (IST)
Hero Image
अपनी मांगों को लेकर एनटीपीसी पर किसानों का धरना
जागरण संवाददाता, नोएडा। समान रोजगार व सामान मुआवजा को लेकर भारतीय किसान परिषद के तत्वाधान में एनटीपीसी दादरी से प्रभावित 24 गांव के किसान एनटीपीसी कार्यालय सेक्टर 24 में धरने के लिए पहुंचे हैं।

इस दौरान व सेक्टर-33 स्थित प्रकाश हास्पिटल पर एकत्र हुए, यहां से पैदल मार्च कर धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान परिवहन कार्यालय के आसपास जाम लग गया। इससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए इन मार्गों का करें प्रयोग

  • सेक्टर-60 से एलिवेटेड के नीचे आकर निठारी की ओर जाने वाला यातायात गिझौड़ चौक से बाएं मुड़कर होशियारपुर तिराहा होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
  • सेक्टर-60 से एलिवेटेड के नीचे आकर सेक्टर-12, सेक्टर-20, सेक्टर-22 आदि की ओर जाने वाला यातायात गिझौड़ चौक से दाएं मुड़कर सेक्टर-57 चौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
  • सेक्टर-18 से एलिवेटेड के नीचे आकर सेक्टर-54, सेक्टर-57, सेक्टर-58, सेक्टर-60 आदि की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर-31-25 चौक से बाएं मुड़कर मोदी माल चौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
  • सेक्टर-18 से एलिवेटेड के नीचे आकर सेक्टर-52, सेक्टर-53, सेक्टर-54, सेक्टर-60 आदि की ओर जानेवाला यातायात सेक्टर-31-25 चौक से दाएं मुड़कर लाजिक्स माल होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
  • एडोब चौक से एनटीपीसी सिटी सेन्टर की ओर जाने वाला यातायात मोदी माल चौक होकर सेक्टर-31-25 से गंतव्य की ओर जा सकेगा।

40 सालों से किसानों को बरगला रहा एनटीपीसी

किसानों का आरोप एनटीपीसी दादरी पर किसानों में कई माह धरना दिया। रेल रोकने का आह्वान किया, तभी जिला अधिकारी व एडीएम ने किसानों को आश्वस्त किया कि आपकी मांगों को हम मान रहे हैं। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने बताया कई दौर की वार्ता चली ,तब जाकर के डीएम ने माना कि किसानों की मांग जायज है।

उनको कलमबद्ध भी किया।किंतु एनटीपीसी प्रशासन आज भी अपनी दोहरी रणनीति पर लगा हुआ है। पिछले 40 सालों से एनटीपीसी किसानों को बरगला रहा है । किसानों के साथ बहुत ज्यादा भेदभाव हुआ है।

किसानों की मांग है, सभी किसानों को सामान मुआवजा व रोजगार दिया जाए। खलीफा ने स्पष्ट कर दिया जब तक किसानों की मांगों का समाधान नहीं होगा। हम ऐसे ही अडिग रहेंगे। इसलिए भारतीय किसान परिषद के तत्वाधान में एनटीपीसी दादरी से प्रभावित 24 ग्रामों के किसान एनटीपीसी पर धरना देने के लिए सेक्टर 33 प्रकाश हॉस्पिटल के पास इकट्ठे होकर वहां से पैदल मार्च करते हुए एनटीपीसी सेक्टर 24 पर पहुंचेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।