Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में दो दर्जन से ज्यादा शराब दुकानदारों पर लगा 20 लाख रुपये जुर्माना, 32 को थमाया नोटिस; जानें वजह

Noida Crime News नोएडा शहर में आबकारी विभाग की टीम ने शराब दुकानदारों पर बड़ी कार्रवाई की। यह एक्शन 26 शराब दुकानदारों पर हुआ। जांच अधिकारी ने इन दुकान मालिकों से 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। इसके अलावा 32 को नोटिस थमाया गया। इन पर आरोप लगा है कि ये सभी अधिक मूल्य पर शराब बेच रहे थे। जानें पूरी खबर।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
Noida News: 26 शराब दुकानदारों पर 20 लाख रुपए का लगा जुर्माना। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर शराब बेचने वाले 26 दुकानदारों पर 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। 32 दुकानों को दोबारा अधिक मूल्य पर शराब बेचते मिलने पर दो गुना जुर्माना और लाइसेंस निरस्त करने का नोटिस थमाया है।

निर्धारित मूल्य से अधिक पर शराब की हुई बिक्री

आबकारी अधिकारी ने बताया आलाधिकारियों के निर्देश पर सोमवार को जिले की शराब दुकानों का टीम के साथ निरीक्षण किया। जिन दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक पर शराब बिक्री करते दुकानदार मिले। उनके खिलाफ जुर्माना व नोटिस की कार्रवाई की गई है।

बन्द पड़ी फैक्ट्रियों की भी हुई जांच

इस तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए सभी दुकानों पर मूल्य सूची , टोल फ्री नंबर 14405 और वाट्सएप नंबर 9454466019 चस्पा करने के निर्देश दिए हैं। बताया आबकारी निरीक्षक और थाना कासना पुलिस टीम के साथ इंडस्ट्रियल एरिया, बन्द पड़ी फैक्ट्रियों की भी जांच की गई।

यह भी पढ़ें: एपल के 1600 मोबाइल लूट के नोएडा से जुड़े तार, मध्यप्रदेश पुलिस ने दी दबिश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें