Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fine On Spitting In Public Places: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में खुले में थूकने पर 1000 रुपये तक फाइन

Fine On Spitting In Public Places दिल्ली से सटे नोएडा शहर में पान-मसाला और गुटखा खाकर थूकना अब महंगा पड़ेगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 05 May 2020 06:29 PM (IST)
Hero Image
Fine On Spitting In Public Places: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में खुले में थूकने पर 1000 रुपये तक फाइन

नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। Fine On Spitting In Public Places: दिल्ली से सटे नोएडा शहर में पान-मसाला और गुटखा खाकर थूकना अब महंगा पड़ेगा। अब कोई शहर में सार्वजनिक स्थल पर थूकता मिला तो उस पर 500 रुपये फाइन किया जाएगा और ऐसा उसने दोबारा किया तो उस पर 1000 रुपये फाइन लगेगा। 

इस बाबत नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितु महेश्वरी ने एक आदेश जारी  किया है। इसमें साफ कहा गया है कि सार्वजनिक जगहों पर थूकना कार्रवाई के दायरे में आएगा।

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने साफ कहा है कि अगर नोएडा-ग्रेटर नोएडा कोई भी खुले में पान मसाला या पान थूकता पाया जाएगा तो उसपर 500 से 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। पहली बार 500 और दूसरी बार भी ऐसी गलता करता पकड़ा गया तो 1000 रुपये भरना पड़ेगा।

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जुर्माना वसूलने के लिए अधिकृत अफसरों की सूची भी जारी की है।

यहां पर बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस कड़ी में मंगलवार को जिले में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 192 हो गई है। वहीं, आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोरोना के 109 मरीज 109 ठीक हो चुके हैं, जबकि 83 लोगों को इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली और एनसीआर के शहरों गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम में शराब की दुकानों के साथ अन्य दुकानें भी खुलीं। वहीं, शराब खरीदने के दौरान एक बार फिर फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों के टूटने की बातें भी सामने आ रही हैं। उधर, दुकानों के खुलने से लोगों को आसानी होने लगी है, लेकिन फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों के टूटने से कोरोना संक्रमण के फैलने का भय भी सताने लगा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें