Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाने पर निकला कानखजूरा, हरकत में आया खाद्य विभाग; कंपनी पर केस दर्ज

आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी समेत डिलीवरी देने वाली कंपनी ब्लिंकिट के खिलाफ केस दर्ज कराया है। जिस जगह से ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाई गई थी खाद्य विभाग ने वहां से नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है। इन नमूने की रिपोर्ट 15 दिन के अंदर आ सकती है। भेजा गया नमूना फेल होता है तो खाद्य विभाग की ओर से आइसक्रीम कंपनी पर एक और केस दर्ज कराया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Updated: Mon, 17 Jun 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाने पर निकला कानखजूरा, हरकत में आया खाद्य विभाग

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। आइसक्रीम की गुणवत्ता सालभर में एक बार जांची जाती है। शनिवार को नोएडा सेक्टर 12 निवासी एक महिला ने ऑनलाइन डिलीवरी ऐप से आइसक्रीम मंगाई। आइसक्रीम की पैकिंग खोलने पर उसके अंदर से कानखजूरा मिला। मामला इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर खाद्य विभाग हरकत में आया।

आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी समेत डिलीवरी देने वाली कंपनी ब्लिंकिट के खिलाफ केस दर्ज कराया है। जिस जगह से ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाई गई थी, खाद्य विभाग ने वहां से नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है। इन नमूने की रिपोर्ट 15 दिन के अंदर आ सकती है। भेजा गया नमूना फेल होता है तो खाद्य विभाग की ओर से आइसक्रीम कंपनी पर एक और केस दर्ज कराया जाएगा।

अमूल कंपनी की आइसक्रीम में निकला कानखजूरा

नोएडा की सेक्टर 12 निवासी महिला ने शनिवार को ऑनलाइन अमूल कंपनी की आइसक्रीम मंगाई। आइसक्रीम का बंद डब्बा खोलने पर इसके अंदर से कानखजूरा मिला। महिला ने हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम महिला के पास पहुंची। सेक्टर 22 के जिस स्टोर से आइसक्रीम मंगाई थी वहां से नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

नमूना गड़बड़ मिला तो एक और केस दर्ज

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि आइसक्रीम और उसकी डिलीवरी में लापरवाही की बात सामने निकलकर आने पर आइसक्रीम कंपनी और डिलीवरी ऐप पर केस दर्ज कराया गया है। आइसक्रीम के नमूने में किसी तरह की गड़बड सामने आती है तो आइसक्रीम कंपनी पर एक और केस दर्ज कराया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर