Move to Jagran APP

नोएडा के बार में विदेशियों लड़कियों के डांस का वीडियो वायरल, लोगों ने उठाए सवाल तो आबकारी विभाग ने मांगा जवाब

नोएडा के गार्डन गलेरिया मॉल में स्थित F Bar and Lounge में विदेशी युवतियों के डांस का वीडियो वायरल होने के बाद आबकारी विभाग हरकत में आ गया है। विभाग ने बार संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो जुर्माना सहित अन्य कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना को सार्वजनिक शालीनता और नियमों के उल्लंघन के तौर पर देखा जा रहा है।

By MOHD Bilal Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 17 Sep 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
नोएडा के बार में विदेशियों लड़कियों के डांस का वीडियो वायरल (प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-38ए स्थित गार्डन गलेरिया मॉल में एफ बार एंड लाउज में विदेशी युवतियों के नाचने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद हरकत में आए आबकारी विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग ने बार-बार के संचालकों अजीत कुमार शर्मा, कमल किशोर व सागर वर्मा मंगलवार को नोटिस जारी किया है और तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

अगर तय समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया, तो बार के खिलाफ जुर्माना सहित अन्य कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

विदेशी युवतियों का डांस, उठ रहे सवाल

मामला तब सामने आया जब इंटरनेट मीडिया पर बार में विदेशी युवतियों के डांस का वीडियो तेजी से प्रसारित हुआ। इस वीडियो को लेकर कई शिकायतें की गईं। इस घटना को सार्वजनिक शालीनता और नियमों के उल्लंघन के तौर पर देखा जा रहा है। इस मामले ने शहर में बार और रेस्तरां पर निगरानी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

गार्डेन गलेरिया में 24 बार

गार्डेन गलेरिया में अभी 24 बार हैं, जहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं। शनिवार और रविवार को भीड़ ज्यादा होती है। यहां युवतियों के साथ बड़ी संख्या में युवक आते हैं। यहां स्थित बार एंड रेस्तरां को खाद्य विभाग और आबकारी विभाग की ओर से लाइसेंस जारी किया जाता है। पूर्व में यहां के बार में मारपीट के साथ महिलाओं से अभद्रता की घटनाएं सामने आ चुकी है।

बार में बाउंसर की पिटाई से हो चुकी है एक मौत

बाउंसर की पिटाई से घायल एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। इस कारण लोगों का कहना है कि ऐसी गतिविधियों पर सख्त नजर रखी जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों। आबकारी विभाग का कहना है कि पहले भी कई बार को नियमों के उल्लंघन के मामलों में चेतावनी दी है, और इस मामले में भी नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

प्रशासन ने क्या कहा?

आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि बार में इस प्रकार की गतिविधियां नियमों के खिलाफ हैं। बार में किसी भी प्रकार से विदेशी युवतियों को नहीं नचाया जा सकता है।

अगर बार प्रबंधन अपने जवाब में यह नहीं स्पष्ट कर पाता है कि यह कार्यक्रम कानूनी अनुमति के तहत आयोजित किया गया था, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोप सिद्ध होने पर बार के खिलाफ पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।