Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कार में लेकर जा रहा था नोटों से भरा बैग, बीच रास्ते में पुलिस ने पकड़ा; पूछताछ पर हुआ बड़ा खुलासा

ग्रेटर नोएडा में एक युवक कार में नोटों से भरा बैग लेकर जा रहा था। गाजियाबाद के लोहा मंडी के रहने वाले व्यापारी अनिल बंसल को जांच के लिए रोका गया तो उनकी कार से 35 लाख रुपए बरामद हुए। पूछताछ करने पर पता चला कि वह रंगदारी देने के लिए पैसे लेकर जा रहा था। पुलिस ने रंगदारी का केस दर्ज कर लिया है।

By Praveen Singh Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 14 Mar 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
कार में लेकर जा रहा था नोटों से भरा बैग

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। बीटा दो कोतवाली पुलिस ने बुधवार रात एक कार से 35 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। मौके से लोहा व्यापारी अनिल बंसल से पूछताछ की गई तो पता चला कि बरामद रकम वह रवि नागर के गुर्गों को बतौर रंगदारी के लिए देने जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने मामले का भंडाफोड़ किया है।

रंगदारी का केस दर्ज

मामले में पीड़ित की तहरीर पर आरोपित शमशीर और मिंटू नागर के खिलाफ रंगदारी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। बीटा दो कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र कुमार ने बताया कि गाजियाबाद के लोहा मंडी के रहने वाले व्यापारी अनिल बंसल को जांच के लिए रोका गया तो उनकी कार से 35 लाख रुपए बरामद हुए।

पूछताछ करने पर पता चला कि रवि काना गैंग के बदमाश शमशीर और मिंटू नगर दोनों ने रवि के नाम पर बतौर गुंडा टैक्स 35 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। आरोपितो ने धमकी दी थी कि यदि 35 लाख की रंगदारी नहीं दी तो लोहे का व्यापार नहीं कर पाओगे। इस वजह से डर के चलते व्यापारी रकम लेकर बुधवार को ग्रेटर नोएडा आया था।

इनकम टैक्स विभाग को दी सूचना

तभी वह पुलिस के हफ्ते चढ़ गया। पुलिस ने बरामद रकम के संबंध में इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी है। जांच में यह भी पता चला है कि पूर्व में अनिल बंसल व रवि एक दूसरे से लोहा खरीदते हुए बेचते थे। आरोपित व्यापारी पर दबाव बनाकर उससे रंगदारी वसूलने की कोशिश कर रहे थे।

फरार है रवि काना

स्क्रैप में सरिया माफिया रवि काना वर्तमान में फरार है। उस पर 25000 का इनाम घोषित है। रवि पर बीटा दो कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट व नोएडा की सेक्टर 39 कोतवाली में सामूहिक दुष्कर्म के तहत केस दर्ज है। पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही है। पुलिस का दावा है जल्द ही उसको गिरफ्तार किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर