Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमन भईया को मत मारो... आरोपितों के सामने गिड़गिड़ाता रहा चश्मदीद, गाजियाबाद के युवक की ग्रेटर नोएडा में हत्या

गाजियाबाद के रिस्तल गांव का रहने वाले अमन कासना की ग्रेटर नोएडा में पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटना में शामिल दो आरोपित अजय उर्फ अज्जू निवासी खैरपुर गुर्जर व ऋषभ निवासी खेड़ा चौगानपुर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त वैगनआर कार व स्कूटी बरामद कर ली है। अमन सोमवार को बुआ के घर पर आया था।

By Praveen Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 15 May 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
सीएनजी की लाइन में लगने के विवाद में युवक की पीट-पीट कर हत्या

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ईकोटेक तीन कोतवाली अंतर्गत खेड़ा चौगानपुर के समीप बने सीएनजी पंप पर लाइन में लगकर पहले सीएनजी भराने के विवाद में युवक अमन कसाना की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। अमन मूल रूप से गाजियाबाद के रिस्तल गांव का रहने वाला था।

सोशल मीडिया पर सूचना वायरल हुई कि आरोपित फार्च्यूनर में सवार होकर आए थे, लेकिन पुलिस ने दावा किया है कि एक आरोपित कार में था जबकि उसके दो अन्य साथी स्कूटी पर सवार होकर आए थे। सीसीटीवी कैमरे से इसकी पुष्टि हुई है। युवक को पीटने के दौरान आरोपितों ने उसके सिर पर डंडा मारा, जिससे युवक की मौत हो गई।

बुआ के घर आया था अमन

पुलिस ने घटना में शामिल दो आरोपित अजय उर्फ अज्जू निवासी खैरपुर गुर्जर व ऋषभ निवासी खेड़ा चौगानपुर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त वैगनआर कार व स्कूटी बरामद कर ली है। गाजियाबाद के रिस्तल गांव के रहने वाले युवक अमन कसाना की बुआ खेड़ी भनौता गांव में रहती हैं। वह बुआ के घर पर सोमवार को आया था।

देर रात साढ़े दस बजे के करीब अमन बुआ के लड़के 22 वर्षीय अभिषेक को अपनी आइ टेन कार लेकर सीएनजी भरवाने के लिए गया। सीएनजी पंप पर अज्जू एक कार में सवार होकर आया और जिद पर अड़ गया कि लाइन में पहले वह लगेगा और सीएनजी भरवाएगा। अमन ने कहा कि वह पहले से लाइन में लगा है, पहले उसकी गाड़ी में सीएनजी भरेगी। इस बात पर दोनों में कहासुनी हुई और जमकर गाली गलौज हुई।

सिर पर चोट लगने से गई जान

अभिषेक ने बीच बचाव कर अज्जू को पहले सीएनजी भरवाने दी और झगड़े को शांत कराया। इसके बाद भी अज्जू नहीं माना, उसने फोन कर अपने दो अन्य दोस्त ऋषभ व अंकुश को मौके पर बुला लिया।

जैसे ही अमन सीएनजी भरवाने के बाद पंप से बाहर निकला तभी सामने ही सर्विस रोड पर अज्जू व उसके साथियों ने अमन को पीटना शुरू कर दिया। उसको इतना पीट दिया गया कि सिर में गहरे प्रहार के चलते अमन कसाना की मौत हो गई।

हाथ जोड़ता रहा अभिषेक

घटना के चश्मदीद अभिषेक ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि उसने कई बार आरोपितों के हाथ जोड़े कि अमन भईया को मत मारो। अभिषेक आरोपितों के सामने गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन आरोपितों ने एक न सुनी और युवक को मौत के घाट उतार दिया।

एक साल की है बेटी

अमन कसाना की एक साल की एक बेटी है, वर्तमान में उसकी पत्नी गर्भवती है। अमन भवन निर्माण का ठेका लेता था। उसकी ग्रेटर नोएडा के कई अलग-अलग गांव में रिश्तेदारी है। खेड़ी भनौता गांव में बुआ रहती है जबकि बिसरख में उसकी बहन की ससुराल है। बुधवार को अमन बहन को दिल्ली के कालका जी मंदिर लेकर जाने वाला था।

मामले में हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया है। दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है जल्द ही तीसरे फरार आरोपित अंकुश को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

- हृदेश कठेरिया, एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा