Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रेटर नोएडा के तुस्याना में प्राधिकरण ने हटाया अतिक्रमण, विरोध होने पर लौटी टीम

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से बुधवार को तुस्याना गांव में अधिसूचित जमीन पर हुए अतिक्रमण कोे हटाने के लिए कार्रवाई की गई। प्राधिकरण की टीम अपने साथ जेसीबी मशीन लेकर पहुंची। यहां 1400 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा किया हुआ था। हालांकि विरोध होने पर टीम लौट गई। कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण करने वालों ने खुद कार्रवाई की है।

By Arpit Tripathi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 11 Jan 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
ग्रेटर नोएडा के तुस्याना में प्राधिकरण ने हटाया अतिक्रमण, विरोध होने पर लौटी टीम

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से बुधवार को तुस्याना गांव में अधिसूचित जमीन पर हुए अतिक्रमण कोे हटाने के लिए कार्रवाई की गई। प्राधिकरण की टीम अपने साथ जेसीबी मशीन लेकर पहुंची। यहां 1400 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा किया हुआ था। हालांकि विरोध होने पर टीम लौट गई।

प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक सीईओ के निर्देश के तहत प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है।

खसरा संख्या 539 पर की गई कार्रवाई

इसी कड़ी में तुस्याना गांव के खसरा संख्या 539 पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। भू लेख विभाग द्वारा अवगत कराया गया कि तुस्याना गांव में खसरा संख्या 539 (कुल क्षेत्रफल 1390 वर्ग मीटर) की भूमि प्राधिकरण की पूर्ण अर्जित व कब्जा प्राप्त भूमि है।

इस पर निर्माणकर्ताओं द्वारा अतिक्रमण किया हुआ है। महाप्रबंधक परियोजना के निर्देशों पर पुलिस बल के सहयोग से परियोजना विभाग व भू लेख विभाग द्वारा उक्त खसरे पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

इस दौरान भू लेख विभाग द्वारा खसरा चिह्नित करने के बाद लगभग 600 वर्गमीटर जमीन पर से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोग पहुंच गए और विरोध करने लगे।

ऐसे में टीम के कार्रवाई अधूरी छोड़ कर जाना पड़ा। उधर तुगलपुर में भी अतिक्रमण पर कार्रवाई हुई। हालांकि प्राधिकरण का कहना है कि तुगलुपुर में हुई कार्रवाई प्राधिकरण द्वारा नहीं की गई है। कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण करने वालों ने खुद कार्रवाई की है।