Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG Team: ग्रेटर नोएडा को मिल सकती है अफगानिस्तान टीम की स्थाई मेजबानी, अफगान दूतावास से मिल चुकी हरी झंडी

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में स्थित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स में नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच होना है। इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही अपने होम ग्राउंड की घोषणा कर सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि एक बार फिर वह ग्रेनो को चुनेगा। अफगान दूतावास से इसके लिए इजाजत मिल चुकी है।

By Ankur Tripathi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 08 Aug 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स। फोटो जागरण

अंकुर त्रिपाठी, ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स में नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान (New Zealand Vs Afghanistan Test Match) के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच (Cricket News) के बाद अफगानिस्तान बोर्ड बड़ा एलान कर सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम का शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काॉप्लेक्स एक बार फिर से होम ग्राउंड बन सकता है। अफगान दूतावास से इसके लिए हरी झंडी मिल चुकी है।

टीम को ग्रेटर नोएडा का शांत माहौल और हरियाली काफी पसंद

बता दें दिसंबर 2015 में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया था। तीन साल तक अफगानिस्तान की टीम ने यहां पर अभ्यास किया था। टी-20 व 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी यहीं की गई थी। टीम को ग्रेटर नोएडा का शांत माहौल व हरियाली काफी पसंद है।

2018 में ग्रेनो स्टेडियम से अफगानिस्तान टीम का करार खत्म हो गया था। अफगानिस्तान ने आयरलैंड के साथ एकदिवसीय और टी-20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली थी। इसके अलावा नामीबिया, जिंबाब्वे और बांग्लादेश की टीमों के साथ भी यहां पर अफगानिस्तान की टीम मैच खेल चुकी है। फिर से ग्रेटर नोएडा को बोर्ड चुनने जा रहा है।

राशिद खान और मोहम्मद नबी का दिखेगा जलवा

शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में राशिद खान (Rashid Khan) और मो. नबी का टेस्ट मैच में जलवा दिखाई देगा। दोनों खिला़ड़ी की शानदार पारी शहर के क्रिकेट प्रेमियों कोे देखने को मिलेगी। गेंदबाजी से कमाल करने वाले राशिद कभी-कभी बल्ले से भी धमाल करने में सफल रहते हैं।

मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) भी आक्रामक गेंदबाजी और बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट में पहचान बना चुके हैं। 2024 टी- 20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम ने शानदार प्रदर्शन कर बांग्लादेश और कंगारुओं को पछाड़ कर आईसीसी टूनामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

यह भी पढ़ें: दारोगा की दबंगई : नोएडा में चार साथियों संग मिलकर कैब चालक से की मारपीट, पैसे भी छीने