Move to Jagran APP

Greater Noida Lift Accident: इंजीनियर के इस मैसेज पर दिया होता ध्यान तो बच जाती 8 कामगारों की जान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट की साइट पर हुए हादसे में जान गंवाने वाले आठ लोगों की मौत के जिम्मेदारों की गिरफ्तारी का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को पुलिस ने फिनशिंग फारमैन मनोज माधव व सुपरवाइजर बोएलाल पासवान को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि लिफ्ट नहीं चलने का संदेश प्रसारित होने के बाद दोनों ने लिफ्ट चला दी थी जिसमें श्रमिक सवार हो गए थे।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 20 Sep 2023 01:12 AM (IST)
Hero Image
इंजीनियर के इस मैसेज पर दिया होता ध्यान तो बच जाती 8 कामगारों की जान

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट की साइट पर हुए हादसे में जान गंवाने वाले आठ लोगों की मौत के जिम्मेदारों की गिरफ्तारी का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को पुलिस ने फिनशिंग फारमैन मनोज माधव व सुपरवाइजर बोएलाल पासवान को गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि लिफ्ट नहीं चलने का संदेश प्रसारित होने के बाद दोनों ने लिफ्ट चला दी थी, जिसमें श्रमिक सवार हो गए थे। आरोपितों के पास सुबह साढ़े सात बजे संदेश आ गया था कि वर्षा हो रही है लिफ्ट नहीं चलाना है। इसके बाद भी लिफ्ट चला दी गई।

लिफ्ट गिरने से हुई आठ लोगों की मौत के मामले में दो जीएम समेत पांच लोगों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है।

ये दो लोग हुए गिरफ्तार

एसीपी आरसी पांडेय ने बताया कि हादसे में हुई आठ लोगों की मौत के मामले में वांछित गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के फिनशिंग फारमैन मनोज माधव और सुपरवाइजर बोएलाल पासवान को गिरफ्तार किया गया है।

जांच में पाया गया है कि बारिश में लगातार लिफ्ट आवाज कर रही थी और बारिश में लिफ्ट नहीं चलने का संदेश भी दोनों के पास भेजा गया था। इंजीनियर ने कहा था कि लिफ्ट की साफ्ट गली हुई है। यदि उसको चलाया जाएगा तो खतरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 'दृश्यम' फिल्म जैसा कांड, ASI के सीनियर सर्वेयर की हत्‍या, शव दबाकर करवाया फर्श; जानिए पूरी वारदात

मोहम्मद कैफ की हालत में हुआ सुधार

जिला अस्पताल में भर्ती मोहम्मद कैफ जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। मंगलवार को मोहम्मद कैफ की हालत में कुछ सुधार हुआ है। फरार आरोपितों की तलाश जारी मामले में कुल नौ आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। पांच आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Greater Noida Lift Accident: दो वर्ष से लिफ्ट का नहीं हुआ था तकनीकी निरीक्षण, सेफ्टी डिवाइस भी थी खराब

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।