Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नर्स का कत्ल: सगाई न तोड़ने पर दुनिया से मिटाया, प्रेमिका को बनाना चाहता था लाइफ पार्टनर; सामने आया हत्यारे का चेहरा

Greater Murder Case ग्रेटर नोएडा में नर्स की हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। हालांकि पुलिस पहले इस मामले को दबाती रही लेकिन दबाव पड़ने पर पूरे मामले की जांच की। जांच में पता चला कि नर्स की मौत एक्सीडेंट में नहीं बल्कि उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। प्रेमी ने ही सगाई न तोड़ने पर वारदात को अंजाम दिया था। पढ़िए पूरा मामला क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
नर्स की हत्या करने वाला प्रेमी गिरफ्तार किया गया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा दो में अस्पताल से घर लौट रही नर्स की मौत कार सड़क दुर्घटना में नहीं बल्कि उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। सगाई तोड़ने से इनकार करने पर प्रेमी ने 9 जुलाई को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वहीं, गुरुवार को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश किया है। हत्यारोपित की पहचान सुनपेडा ककौड बुलदंशहर के अंकित भाटी के रूप में हुई है जो फिलहाल आंटी फॉर्म कुलेसरा में रह रहा था।

झाड़ियों में छिपाए थे तमंचा और कारतूस

पुलिस ने हत्यारोपित की निशानदेही पर सुत्याना स्थित आईटीबीपी कैंप के समीप झाड़ियों में छिपाए गए तमंचा व दो कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने हत्यारोपित को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

रबूपुरा के नियाना गांव की निधि सेक्टर डेल्टा दो में अपनी बहन के पास रहती थी। निधि सेक्टर डेल्टा एक स्थित अस्पताल में नर्स थी। उसका शव अस्पताल से कुछ दूरी पर रास्ते में पड़ा मिला था।

पुलिस ने हादसे में मौत होने की जताई थी आशंका

पुलिस ने अज्ञात वाहन की टक्कर होने से मौत हाेने की आशंका जताई थी। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली मारकर हत्या किए जाने की बात को पुलिस दबाती रही। मृतका के भाई ने हत्या करने की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया था। जांच की तो मामले का पर्दाफाश हो गया।

हत्यारोपित ने पुलिस पूछताछ में बताया कि छह महीने पहले उसकी मुलाकात अस्पताल में ही नर्स से हुई थी। दोनों व्हाट्सएप समूह पर चैटिंग व एक दूसरे से फोन पर बात करने लगे। हत्यारोपित ने बताया कि वह निधि से प्यार करने लगा, इसी बीच निधि की सगाई तय हो गई। यह बात आरोपित को नागवार गुजरी।

निधि से शादी करना चाहता था प्रेमी

इसके बाद उसने निधि पर सगाई तोड़ने का दबाव बनाया, लेकिन निधि ने सगाई तोड़ने से इनकार कर दिया। हत्यारोपित लगातार धमकी देता रहा कि यदि उससे शादी नहीं हुई तो और किसी से शादी नहीं करने देगा।

यह भी पढ़ें- पत्नी को दी खौफनाक मौत, फिर बोरे में डाल ठिकाने लगाई लाश; वृंदावन से दबोचे गए पति ने उगला रूह कंपाने वाला सच

वहीं, 7 जुलाई की सुबह सेक्टर डेल्टा एक के सर्विस रोड पर हत्यारोपित पहले से घात लगाकर बैठ गया। उसे पता था कि निधि रोजाना यहीं से गुजरती है। जिसके बाद आरोपित ने तमंचे से उसके सिर में गाेली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Case: सामने आएगा संदीप घोष का सच, CBI को मिली पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति; चार डॉक्टरों की भी होगी जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर