Move to Jagran APP

ग्रेटर नोएडा के पार्क में टहल रहे थे बुजुर्ग, अचानक से आ गया ऊंट और काट लिए कान-हाथ

कुत्ते गाय सांड भेड़-बकरी बंदर द्वारा इंसानों पर हमले की खबर तो आपने अक्सर ही सुनी होगी। कई बार जानवरों के हमले से और कई बार उन्हें बचाने के चक्कर में लोगों की जान तक चली जाती है। लेकिन ग्रेटर नोएडा से जो मामला सामने आया है उसमें वह अपनी तरह का अजीब मामला है। ग्रेटर नोएडा में एक ऊंट के हमले से शख्स घायल हो गया।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 18 Oct 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
ऊंट के हमले में घायल शख्स अस्पताल में भर्ती। जागरण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अभी तक सोसायटी के लोग कुत्तों के आतंक से परेशान थे। कुत्ते आए दिन लोगों को निशाना बना रहे थे, लेकिन अब अन्य जानवर भी निवासियों के लिए परेशानी का सबब बनने लगे हैं।

ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौंदर्यम सोसायटी के पास का है, जो बेहद चौंकाने वाला भी है। यहां साेसायटी के बाहर मार्निंग वाक पर निकले एक निवासी को चलते ऊंट ने निशाना बना अचानक हमला कर दिया।

ऊंट के हमले में सोसायटी निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग कमल दत्त शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास एकत्र लोगों ने उन्हें किसी तरह ऊंट के चंगुल से मुक्त कराया।

ऊंट ने जबड़े से लहूलुहान किया कान और हाथ

ऊंट ने अपने जबड़े से पीड़ित के कान को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। आनन-फानन में पीड़ित के परिवार ने उन्हें नजदीकी अस्पताल भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

सोसायटी के लोगों ने बताया कि बुजुर्ग के कान व हाथ में टांके आए हैं। घटना के बाद से सोसायटी के लोगों में डर का माहौल है।

निवासियों का कहना है कि पहले आवारा कुत्तों व गोवंशियों से ही ग्रेनो वेस्ट के निवासी परेशान थे, लेकिन अब अन्य जानवर भी परेशानी का सबब बनने लगे हैं।

ग्रेटर नोएडा में कहां से आया ऊंट

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा में पशुओं को चरने के लिए काफी जमीन है। ऐसे में अन्य राज्यों से चरवाहे भी बारिश के सीजन में अपने पशु लेकर इस क्षेत्र में आते हैं।

जब ठंड शुरू होने लगती है तो राजस्थान से आए चरवाहे या कबीले के लोग वापस अपने प्रदेश जाने लगते हैं। ऐसा ही कोई समूह ग्रेटर नोएडा में आया होगा।

माना जा रहा है कि जिस ऊंट ने हमला किया वह भी राजस्थान से यहां अपने मालिक के साथ आया होगा। रास्ता भटककर यह उक्त पार्क में पहुंचा और बुजुर्ग पर हमला कर दिया। हालांकि इसे लेकर किसी तरफ से कोई पुष्टि नहीं हुई है।

बंदरों के आतंक से भी लोग हैं बेहाल

उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों की तरह ही कौशांबी के लोग भी बंदरों से बेहद परेशान हैं। यहां के चायल तहसील क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में सितंबर माह में बंदरों के आतंक की खबर सामने आई थी। अब तक बंदरों ने दर्जन भर से अधिक लोगों को काटकर घायल कर दिया है। इससे ग्रामीणों में दहशत है।

लोगों ने इस बारे में स्थानीय प्रशासन सहित वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी, लेकिन जिम्मेदारों ने लोगों की इस समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है।

कसेंदा गांव में दुकान के बाहर उत्पात करते बंदर। जागरण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।