Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida: महिला ने पति और ससुरालियों की क्रूरता से तंग आकर छोड़ी TV पत्रकारिता की नौकरी, सुसाइड को भी किया मजबूर

ग्रेटर नोएडा में एक टीवी महिला पत्रकार ने अपने पति और ससुरालियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। आरोप लगाया कि उन्हें टीवी न्यूज की नौकरी छोड़ने को मजबूर किया गया। साथ ही उसका उत्पीड़न किया गया। नौकरी छोड़ने के साथ भी पति क्रूरता कर रहा है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 02 Aug 2023 12:37 AM (IST)
Hero Image
महिला ने पति और ससुरालियों की क्रूरता से तंग आकर छोड़ी TV पत्रकारिता की।

नोएडा, पीटीआई। ग्रेटर नोएडा में एक टीवी महिला पत्रकार ने अपने पति और ससुरालियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। आरोप लगाया कि उन्हें टीवी न्यूज की नौकरी छोड़ने को मजबूर किया गया। साथ ही उसका उत्पीड़न किया गया। नौकरी छोड़ने के साथ भी पति क्रूरता कर रहा है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने कहा कि महिला की शिकायत पर सोमवार को बीटा 2 पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्होंने जांच शुरू कर दी है। मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस सभी तथ्यों का पता कर रही है।

किया था प्रेम विवाह

30 वर्षीय महिला पत्रकार ने आरोप लगाया कि उनकी शादी 2017 में हुई और प्रेम विवाह किया था, लेकिन उसके पति और ससुराल वालों को उसका काम के लिए बाहर जाना पसंद नहीं था।

महिला पत्रकार ने कहा कि उसने नौकरी छोड़ यूट्यूब पर काम शुरू कर दिया है। दावा किया कि उसे अपने पति और ससुराल वालों द्वारा इस हद तक परेशान किया गया था कि उसने आत्महत्या के बारे में भी सोचा था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन पर पैसे मुहैया कराने के लिए दबाव डाला जा रहा था।

पति के दबाव में छोड़ी दी नौकरी

महिला ने कहा कि उसकी शादी नवंबर 2017 में हुई थी लेकिन उसके पति और ससुराल वालों को उसका काम के लिए बाहर जाना पसंद नहीं था। पति और सास-ससुर के दबाव में महिला ने नौकरी छोड़ दी। जब कोई कमाई का कोई जरिया नहीं था तो अपना यूट्यूब चैनल शुरू कर दिया।

फिर भी नहीं बदला व्यवहार

आरोप लगाया कि "दुर्भाग्य से मेरे नौकरी छोड़ने के बाद भी मेरे पति, ससुर और सास का व्यवहार नहीं बदला। इसके विपरीत, वे और अधिक आक्रामक और धमकी देने वाले हो गए।"

घर से निकालने की दी धमकी

महिला पत्रकार ने कहा कि 25 जुलाई को तीखी बहस के बाद, मेरी सास ने मुझे घर से बाहर निकालने की धमकी भी दी। आरोप लगाया कि हमने प्रेम विवाह किया था, लेकिन वह भी झूठ की बुनियाद पर बनाया गया रिश्ता था। महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति ने उससे शादी करने के लिए उसे धोखा दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें