Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना की तारीख 4 सितंबर तक बढ़ाई, लॉटरी से होगा आवंटन

यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) की आवासीय भूखंड योजना शुक्रवार को समाप्त होने वाली थी लेकिन प्राधिकरण ने योजना की तारीख 4 सितंबर तक बढ़ा दी है। योजना में बृहस्पतिवार तक आवेदन करने वालों की संख्या 93617 तक पहुंच गई। योजना में एक लाख से अधिक आवेदन मिलने की उम्मीद है। 18 अक्टूबर को लॉटरी निकालकर भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।

By Arvind MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
यमुना प्राधिकरण ने सात अगस्त को 1184 भूखंड की योजना निकाली थी।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना शुक्रवार को समाप्त होने वाली थी, लेकिन प्राधिकरण ने योजना की तारीख 4 सितंबर तक बढ़ा दी है। योजना में बृहस्पतिवार तक आवेदन करने वालों की संख्या 93617 तक पहुंच गई। योजना में एक लाख से अधिक आवेदन मिलने की उम्मीद है। 18 अक्टूबर को लॉटरी निकालकर भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।

यमुना प्राधिकरण ने सात अगस्त को 1184 भूखंड की योजना निकाली थी। इस योजना में 919 भूखंड सामान्य वर्ग व शेष आरक्षित वर्ग जिसमें किसान, दिव्यांग आदि हैं, उनके लिए आरक्षित हैं। बृहस्पतिवार तक 189736 लोगों ने भूखंड योजना में पंजीकरण किया है। इसमें 138219 लोगों ने आवेदन पत्र खरीदा है।

योजना समाप्त होने के बाद की प्रक्रिया

चार सितंबर को योजना समाप्त होने के बाद आवेदन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद योजना में शामिल होने वाले आवेदकों की सूची जारी की जाएगी। अगर भूखंड की संख्या के सापेक्ष एक मुश्त भुगतान करने वालों की संख्या अधिक होगी ताे लॉटरी में केवल उन्हें ही शामिल किया जाएगा।

एक मुश्त भुगतान का विकल्प के सापेक्ष भूखंडों की संख्या अधिक होने पर किस्तों पर भुगतान का विकल्प चुनने वालों को लॉटरी में शामिल किया जाएगा।

रिपोर्ट इनपुट- अरविंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर