Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: भूखंडों की योजना क्यों हुई निरस्त? विरोध के बीच की गई यह मांग; पढ़ें पूरी डिटेल्स

Greater Noida ग्रेनो प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना को निरस्त कर दिया है। बताया गया कि लांच होने के बाद योजना विवादों में आ गई थी। जनवरी 2024 में लांच हुई इस योजना के तहत भूखंडों का आवंटन साक्षात्कार के तहत किया जाना था। लेकिन अब इसे निरस्त कर दिया गया है। पढ़िए आखिर योजना को लेकर पूरा अपडेट क्या है?

By Arpit Tripathi Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना को निरस्त कर दिया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना को निरस्त कर दिया है। योजना में आवेदन करने वाले आवेदकों को प्राधिकरण के वित्त विभाग की ओर से रिफंड की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। लांच होने के बाद से ही योजना विवादों में आ गई थी।

दरअसल, इसी वर्ष जनवरी में लांच हुई योजना के तहत भूखंडों का आवंटन साक्षात्कार के तहत किया जाना था। इस पर विरोध शुरू हुआ और ई-आक्शन के जरिये आवंटन की मांग की गई। इसके बाद योजना को रोक दिया गया। शासन स्तर से मामले को संज्ञान में लिया गया। अब योजना निरस्त कर दी गई है।

जनवरी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना लांच की थी। इस योजना के जरिए लगभग 50 एकड़ जमीन आवंटित की जानी थी।

यह भी पढ़ें- YEIDA Flats Scheme: ग्रेटर नोएडा में खरीदें पसंदीदा फ्लैट, जानें- 2BHK की कीमत और कब शुरू होगी बुकिंग

इन 44 भूखंडों में से आठ भूखंड सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में, सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन में एक भूखंड, ईकोटेक चार में एक, ईकोटेक पांच में दो, ईकोटेक छह में 22 भूखंड, उद्योग केंद्र एक्सटेंशन वन में सात व उद्योग विहार एक्सटेंशन में दो भूखंड थए। ये भूखंड 135 वर्ग मीटर से लेकर 20354 वर्ग मीटर क्षेत्र तक के थे।

यह भी पढ़ें- UP में बड़ा एक्शन, YEIDA समेत चार प्राधिकरण के 5 अधिकारी हुए निलंबित; देखें पूरी लिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर