Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravi Kana: कैसे कबाड़ माफिया बना गैंगस्टर रवि काना? जुटाई अकूत संपत्ति; गर्लफ्रेंड के साथ थाईलैंड में दबोचा गया

मंगलवार को रवि काना मामले में कोर्ट में सुनवाई थी। सुनवाई के दौरान रवि पक्ष के अधिवक्ता ने जानकारी दी कि रवि व काजल थाईलैंड में गिरफ्तार हो गए है। रवि काना पर गैंगस्टर एक्ट व सेक्टर-39 कोतवाली में सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज है। पुलिस ने रवि काना के घर से कुछ दिन पहले एक डायरी बरामद की थी। डायरी में उन नेताओं के नाम लिखें हुए हैं।

By Praveen Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 24 Apr 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
थाइलैंड एयरपोर्ट पर रवि काना व काजल। (फोटो- सौ. सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। कबाड़ माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना और उसकी महिला मित्र काजल झा को थाईलैंड में गिरफ्तार किए जाने की सूचना है। हालांकि अभी तक पुलिस की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

अधिवक्ता ने दी गिरफ्तारी की जानकारी

पुलिस के सूत्रों ने दावा किया है कि मंगलवार को रवि काना मामले में कोर्ट में सुनवाई थी। सुनवाई के दौरान रवि पक्ष के अधिवक्ता ने जानकारी दी कि रवि व काजल थाईलैंड में गिरफ्तार हो गए है।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने थाईलैंड की पुलिस से संपर्क किया तब गिरफ्तारी की जानकारी हुई। हालांकि स्थानीय पुलिस की तरफ से आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है।

पिछले वर्ष हटी थी सुरक्षा

रवि को पूर्व में पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी। रवि के भाई हरेंद्र की हत्या में वह गवाह था। हत्या के मामले में सुंदर को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। गवाही पूरी होने व रवि की अवैध गतिविधियों का पता चलने पर जून 2023 में उसकी पुलिस सुरक्षा हटा ली गई थी।

आरोप यह भी है कि रवि ने पुलिस सुरक्षा का दुरुपयोग किया। पुलिस सुरक्षा में रहकर वह आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहा।

जबरन ठेके लेने का आरोप

रवि पर बीटा दो कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट व सेक्टर-39 कोतवाली में सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज है। आरोप है कि रवि गिरोह बनाकर फैक्ट्रियों में जबरन स्क्रैप का ठेका लेता था।

ठेका लेने के लिए वह फैक्ट्री प्रबंधन को धमकाता था। इससे वह काली कमाई करता था, जिसका बंदरबांट कई सफेदपोश लोगों में होती थी।

ये भी पढ़ें-

Noida News: स्क्रैप माफिया रवि काना के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, लगभग 100 करोड़ की संपत्ति सील

गैंगस्टर रवि काना और महिला मित्र काजल के थाईलैंड में गिरफ्तार होने की सूचना, भारत लाने की चल रही प्रक्रिया

रवि की डायरी में मिलें हैं कई नेताओं के नाम

पुलिस ने रवि काना के घर से कुछ दिन पहले एक डायरी बरामद की थी। डायरी में उन नेताओं के नाम लिखें हुए हैं, जिन्हें वह काली कमाई में से हिस्सा देता था। पुलिस ने इसकी जानकारी प्रदेश सरकार को सांझा की थी। डायरी में यह भी लिखा था कि किस नेता को महीने में कितना पैसा काली कमाई में से दिया जाता था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें