Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YouTuber Elvish Yadav: पूड़ी-सब्जी और हलवा खाया... जेल में कैसे बीती एल्विश यादव की पहली रात?

सांपों के जहर सप्लाई करने के मामले में प्रसिद्ध यू-ट्यूबर Elvish Yadav की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मामले में नोएडा पुलिस ने एल्विश को रविवार को गिरफ्तार किया था। आज लुक्सर जेल में यू-ट्यूबर स्वजन और समर्थक मिलने के लिए पहुंच सकते हैं। YouTuber Elvish Yadav के ऊपर एनडीपीएस एक्ट की गई धाराएं बढ़ाई गई हैं।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 18 Mar 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
YouTuber Elvish Yadav: आज लुक्सर जेल में मिलने के लिए पहुंच सकते हैं स्वजन और समर्थक

जागरण संवाददाता, नोएडा। ऐशो-आराम के साथ दोस्तों से घिरे रहने वाला प्रसिद्ध यू-ट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) अर्श से फर्श पर पहुंच गया। रविवार दोपहर गिरफ्तारी के बाद जेल पहुंचे एल्विश की रात करवट बदलते हुए गुजरी।

एल्विश को जब लुक्सर जेल की क्वारंटाइन बैरक में जमीन पर सोना पड़ा तो वह आसमान से जमीन पर आ गिरा। जेल प्रशासन के अनुसार उसे नियमानुसार तीन कंबल दिए गए। उसे क्वारंटाइन बैरक में रखा गया है। उसके बाद उसकी सुरक्षा और उसके अपराध को ध्यान में रखते हुए नियमित बैरक में भेजा जाएगा।

जनपद गौतमबुद्ध नगर के लुक्सर स्थित जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि एल्विश यादव को रात के समय जेल के मेन्यू के अनुसार पक्का खाना दिया गया था। खाने में पूड़ी-सब्जी और हलवा दिया गया। एल्विश (Elvish Yadav) ने भी वही खाना खाया। आज सुबह नियमानुसार चाय नाश्ता उपलब्ध करवाया गया।

काफी मासूम दिखा एल्विश

जेल प्रशासन के अनुसार एल्विश काफी मायूस दिख रहा था। एल्विश ने रात सोते जागते गुजारी। वह काफी बेचैन भी दिखा। जेल प्रशासन ने उससे पूछा कि अगर उसे कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या है तो वह बताए। उसने कोई अपनी बीमारी नहीं बताई है।

एल्विश के जेल पहुंचने के बाद जेल प्रशासन और बंदियों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जाता है कि आज एल्विश के परिवार के लोग और उसके समर्थक उससे मिलने के लिए लुक्सर जेल पहुंच सकते हैं।

वहीं एल्विश की जमानत के लिए भी उसके अधिवक्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। चर्चा है कि आज या कल उसकी जमानत का आवेदन कोर्ट में भेजा जाएगा। अब देखना होगा कि एल्विश (Elvish Yadav) को जमानत कब मिलेगी।

Also Read-

एल्विश की गिरफ्तारी में क्यों लगे 136 दिन, ये वाला वीडियो शेयर करना भी एक कारण; क्या हो सकती है 20 साल तक सजा

बता दें कि बिग बास ओटीटी-दो के विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) समेत छह लोगों के खिलाफ 3 नवंबर 2023 में कोतवाली सेक्टर-49 में पीपुल्स फार एनिमल संस्थान के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने सांपों के जहर सप्लाई करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था।

इसके बाद इस मामले में पुलिस ने पांच सपेरों को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में पुलिस ने एल्विश यादव को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले की जांच कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस कर रही है।

गंभीर धाराएं बढ़ाएंगी एल्विश की मुश्किल

एल्विश के ऊपर एनडीपीएस एक्ट की गई धाराएं बढ़ाई गई हैं। कानून के जानकारों के अनुसार सांपों के विष का कारोबार करने के आरोप में एल्विश के खिलाफ धाराएं बढ़ाई हैं। इनमें एनडीपीएस 8/20/27/ 27ए/29/30/32 शामिल हैं।

इन धाराओं के तहत अगर एल्विश दोषी पाया जाता है तो उसे 20 साल तक की सजा हो सकती है। इसके साथ इस पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। एनडीपीएस की धारा 27-ए एल्विश को सबसे अधिक परेशान कर सकती है। एनडीपीएस एक्ट लगने के बाद उसे जेल भेजना पुलिस के लिए आसान हो गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें