Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मिटा दिया पत्नी का हंसता हुआ चेहरा, जिसके संग लिए सात फेरे, उसी पर न आया तरस; फॉर्च्यूनर बनी कत्ल की वजह

Noida Murder Case दहेज में करोड़ रुपये न मिले तो पति ने अपनी पत्नी को दुनिया से ही मिटा दिया। जिसके साथ चार साल पहले सात फेरे लिए थे उसे मारते वक्त पति को तरस भी नहीं आया। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि आरोपित पति ने दहेज में मिली फॉर्च्यूनर कार बेच दी थी जिसका पत्नी ने विरोध किया था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:39 PM (IST)
Hero Image
महिला की हत्या मामले में आरोपित गिरफ्तार। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा में दनकौर कोतवाली क्षेत्र के जगनपुर गांव में शनिवार को एक विवाहिता की गर्दन में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मृतका की सास, ससुर और देवर को हिरासत में लिया था।

पुलिस का दावा है कि पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने मृतका के पिता से एक करोड़ रुपये की मांग की थी। रुपये नहीं मिलने के कारण फॉर्च्यूनर गाड़ी को बेच दिया गया था, जिसका मृतक महिला ने विरोध कर झगड़ा कर दिया था। पुलिस द्वारा तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि अन्य हत्यारोपितों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

फॉर्च्यूनर को बेच दिया

दिल्ली के सराय काले खां निवासी हरवीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्होंने वर्ष 2020 में अपनी बेटी निधि की शादी जगनपुर गांव के रहने वाले दीपक भड़ाना के साथ की थी। दहेज में एक करोड़ रुपये की मांग को लेकर उनकी बेटी को परेशान किया जा रहा था। मांग पूरी ना होने पर करीब 45 लाख रुपये कीमत की फॉर्च्यूनर कार को आरोपितों ने बेच दिया। उनकी बेटी द्वारा विरोध करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने शनिवार को उसकी गर्दन में गोली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Murder Case: आज सभी झूठ से उठ जाएगा पर्दा! संजय रॉय का चल रहा लाई डिटेक्टर टेस्ट

मामले में मृतक के पिता ने आरोपित पति दीपक भड़ाना, देवर तरुण, सास मुन्द्रेश, ससुर रमेश, मधुसूदन और विनोद समेत छह के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित देवर तरुण, ससुर रमेश और सास मुन्द्रेश को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

यह भी पढ़ें- 'पापा ने तकिए से घोंटा मम्मी का गला', 5 साल के बेटे ने खोला मां के कत्ल का राज, मामा को रोकर बताया वारदात का सच

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने क्या बताया?

पूछताछ के दौरान आरोपित देवर तरुण ने पुलिस को बताया कि ग्रेटर नोएडा में उनको एक करोड़ रुपये का फ्लैट लेना था। जिसके लिए उसके भाई और परिवार के अन्य लोगों ने मृतक निधि के पिता से उनकी बेटी को तलाक देने की धमकी देते हुए एक करोड़ रुपये की मांग की थी। मृतक निधि के पिता शुरुआत में रुपये देने के लिए तैयार हो गए थे, लेकिन बाद में मना कर दिया। गुस्से में उनके द्वारा फॉर्च्यूनर गाड़ी को बेच दिया। जिसका विरोध करते हुए निधि ने झगड़ा कर लिया था। इसी के चलते निधि की गर्दन में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई।

कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह का कहना है कि तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। मृतक महिला के पति समेत अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है। जल्द फरार हत्यारोपित पुलिस गिरफ्त में होंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर