Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दारोगा की दबंगई : नोएडा में चार साथियों संग मिलकर कैब चालक से की मारपीट, पैसे भी छीने

सोचिए जब रक्षक ही बन जाए भक्षक तो क्या होगा। जी हां! ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है। जहां पर एक दारोगा की दादागिरी सामने आई है। युवती को छोड़ने आए कैब चालक से दारोगा और उसके साथी द्वारा मारपीट किया गया। यह पूरा मामला बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी का है। स्थानीय पुलिस चौकी पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगा है।

By Avaneesh kumar Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:14 AM (IST)
Hero Image
पुलिसवाले पर कैब चालक से मारपीट और पैसे छीनने का लगा आरोपी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी में दो अगस्त की रात महिला सवारी छोड़ने आए कैब चालक ने दारोगा और उसके चार साथियों पर मारपीट करके सात हजार रुपये छीनने का आरोप लगाया है। स्थानीय पुलिस चौकी (Noida News) पर सुनवाई नहीं होने पर तीन दिन बाद पुलिस आयुक्त से शिकायत की है।

बड़ौत बागपत के राकेश तोमर कैब चलाते हैं। दो अगस्त की रात करीब एक बजे वह पंचशील विहार, दिल्ली से महिला सवारी को छोड़ने गौर सिटी, इलेवन एवेन्यू आए। उनका आरोप है कि दो कारों से पांच लोग उनके पास आए। उन्हें नीचे उतारकर अभद्रता की। उनमें से एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में था।

वह लोग उन्हें और महिला सवारी को अपनी गाड़ी में बैठाकर सुनसान स्थान पर ले गए। उनके साथ मारपीट करके सात हजार रुपये छीन लिए। खर्चे का पैसा नहीं होने की बात करने पर पांच सौ रुपये वापस देकर भगा दिया। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में इसकी शिकायत की।

मौके पर पहुंची ने पुलिस (Noida Police) ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। पता चला कि वर्दी पहने पुलिसकर्मी गौर सिटी एक पर तैनात दारोगा है। अन्य अज्ञात व्यक्ति हैं। उन्होंने पुलिस चौकी पहुंचकर लिखित शिकायत दी।

उनका आरोप है कि चौकी प्रभारी ने उस दारोगा को बुलाकर पहचान करवाई, लेकिन उसका नाम नहीं बताया। सात हजार रुपये वापस कराकर समझौता करने को कहा, लेकिन वह ऐसा करने को तैयार नहीं हुए। मंगलवार को उन्होंने पुलिस आयुक्त को शिकायत दी।

अज्ञात व्यक्तियों पर कार्रवाई का दिया आश्वासन

राकेश तोमर का आरोप है कि चौकी प्रभारी ने दारोगा को बचाते हुए उसके साथ शामिल अन्य चारों अज्ञात व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए दारोगा का नाम शिकायत से वापस लेने को कहा। वह नहीं तैयार हुए तो तीन दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की।

महिला डरी

राकेश तोमर का आरोप है कि घटना से महिला सवारी बहुत डर गई। उन्होंने कहा कि वारदात में दारोगा का शामिल होना बहुत ही गंभीर है। पुलिस को रक्षक माना जाता है, यदि वही भक्षक बन जाएगी, तो लोगों की बदमाशों से रक्षा कौन करेगा। मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, सहायक पुलिस आयुक्त द्वितीय राजीव कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने साधा निशाना, केस दर्ज; महिला ने नोएडा मॉल में दुर्व्यवहार का लगाया आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर