Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ना ताला टूटा और ना खिड़की, चोरों ने 10 लाख रुपयों पर किया हाथ साफ; वारदात जान पुलिस भी रही हैरान

नोएडा शहर के फेज वन थाना क्षेत्र में सेक्टर 14 के बेहद पॉश इलाके में चोरों ने चारी की घटना को ऐसे अंजाम दिया है कि अब पुलिस भी वारदात के बाद से हैरान है। दरअसल बदमाशों ने ना तो घर का ताला तोड़ा और नौ ही खिड़की खोली बावजूद घर से 10 लाख रुपये चोरी हो गए। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
Noida News: 10 लाख रुपये की नकदी पर चोरों ने किया साफ। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। फेज वन थाना क्षेत्र में सेक्टर 14 के पाश इलाके में चोर घर से 10 लाख रुपये नकदी चोरी कर ले गए। पीड़ित मकान मालिक ने थाना पुलिस से शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि घर का ना ताला टूटा और ना ही कोई खिड़की तोड़ी गई है। पुलिस घटना को संदिग्ध मानते हुए घरेलू सहायिका और जानकार का हाथ होने के एंगल पर जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह को सेक्टर 14 में रहने वाली गर्ग परिवार की ओर से उनके घर में चोरी होने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की तो पता चला कि तीन मंजिला मकान में गर्ग दंपति और उनके बेटा बहू रहते हैं।

घरेलू सहायक भी उन्हीं के साथ रहता है। पहली मंजिल पर गर्ग दंपति और दूसरी मंजिल पर बेटा बहू के कमरे हैं। उनका बेटा बहू के साथ अपनी ससुराल पानीपत गया हुआ है। उन्होंने कमरे में जाकर देखा की अलमारी से नकदी से भरा बैग गायब है जबकि अलमारी में रखे गहने सभी सुरक्षित हैं।

उन्होंने चोरी होने की शिकायत पुलिस से की। डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह ने बताया कि चोरी का मामला संज्ञान में है। प्राथमिक जांच में मामला संदिग्ध लग रहा है। पटाक्षेप के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है।

घर का सीसीटीवी बंद

पुलिस ने पूछताछ और जांच शुरू की तो घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ मिला। पुलिस ने डीवीआर चेक कर आने जाने वाले लोगों की जानकारी करनी चाही तो कैमरे बंद मिले। इस बारे में गर्ग दंपति ने बताया कि उनका बेटा कैमरे बंद कर देता है।

इस कारण पुलिस को सीसीटीवी कैमरे से घटना के दौरान आने जाने वालों की सटीक जानकारी नहीं मिली। पुलिस को अंदेशा है कि चोरी में कोई जानकार ही शामिल है। किसी जानकार को बुलाकर चोरी कराई गई। घटना के दौरान कोई ताला भी नहीं टूटा है। पुलिस ने घरेलू सहायक को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पॉश इलाका है सेक्टर 14

सेक्टर 14 नोएडा का पॉश इलाका है। इसमें सेवानिवृत्त अधिकारियों से लेकर प्राधिकरण के सीइओ भी रहते हैं। पाश इलाके में चोरी की वारदात होने से पुलिस (Noida Police) सकते में है। सेक्टर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने में जुटी है।

घरे से जेवरात चोरी का घरेलू सहायिका पर मुकदमा

सेक्टर 49 थाने में सेक्टर 48 के अपूर्व चौहान ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उनके घर में कई बार नकदी व पैसों की चोरी हो चुकी है। उन्होंने खोजबीन की और चोरी छिपे पता चला लगाने का प्रयास किया तो पता चला कि घरेलू सहायिका ही चोरी कर रही थी।

घरेलू सहायिका कुमकुम तीन माह से काम कर रही थी। पिछले दो दिन से बिना बताए भाग गई है। पीड़ित ने घरेले सहायिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: राक्षस बना पति, न दहला कलेजा, गर्भवती पत्नी को धारदार हथियार से काट डाला; पेट में पल रहे भ्रूण की भी मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें