Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानमंत्री मोदी के लिए काम आया प्लान B, ग्रेटर नोएडा आने के लिए चलना पड़ा 42.7 KM

PM Modi Visit Noida खराब मौसम के कारण पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा आने का प्लान बदल गया। पुलिस और प्रशासन ने पहले से ही प्लान बी तैयार कर रखा था। सुबह छह बजे से अधिकारी रूट तैयार करने में जुट गए थे। आमजन को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए पहले ही रूट डायवर्ट कर दिया गया था।

By Ajab Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 11 Sep 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
Noida News: खराब मौसम में पीएम मोदी का Plan B, सड़क मार्ग से पहुंचे ग्रेटर नोएडा।

अजब सिंह, ग्रेटर नोएडा। नरेंद्र मोदी 2014 से देश के प्रधानमंत्री हैं। इस दौरान वह कई बार नोएडा-ग्रेटर नोएडा जा चुके हैं। लेकिन 11 सितंबर यानी आज उन्होंने ग्रेटर नोएडा जाने के लिए जो किया वह उन्होंने पिछले दस सालों में नहीं किया था और पहली बार ऐसा किया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा में  इंडिया एक्सपोमार्ट में सेमीकॉन इंडिया-2024 के उद्घाटन के लिए पहुंचना था। 

खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर के बजाय नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते ग्रेटर नोएडा इंडिया एक्सपोमार्ट में सेमीकॉन इंडिया-2024 का उद्घाटन करने पहुंचे। 

पीएम के आगमन से पहले करीब 20 मिनट पहले ट्रैफिक को रोकना पड़ा। इस कारण जीआईपी मॉल, एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक जाम रहा।

परेशानी से बचने के लिए रूट को पहले ही किया गया डायवर्ट

इसको लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने पहले से खराब मौसम को देखते हुए पीएम मोदी के ग्रेनो आने का प्लान बी तैयार कर लिया था। सुबह छह बजे से अधिकारी रूट तैयार करने में जुट गए थे। 

हालांकि शहर में आमजन को किसी तरह की परेशानी न हो पहले ही रूट डायवर्ट कर दिया गया था। इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया-2024 के उद्घाटन पर ग्रेनो आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी वर्षा के साथ हुई। 

खराब मौसम में विजिटिलिटी प्रभावित हुई तो ऐन मौके पर पीएम के काफिले को सड़क मार्ग से ले जाने का प्लान तैयार किया गया। ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ से ग्रेटर नोएडा तक 42.7 किलोमीटर की दूरी सड़क मार्ग से तय की। 

खराब मौसम प्रधानमंत्री की उड़ान में बना बाधा

प्रधानमंत्री को ग्रेटर नोएडा लाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर पिछले तीन दिनों से इसका रिहर्सल कर रहे थे। प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर को उड़ने में खराब मौसम सबसे बड़ी बाधा बना। इसलिए एसपीजी समेत अन्य उच्च अधिकारियों ने पहले से तैयार प्लान बी के मुताबिक पीएमओ से डीएनडी मार्ग होते हुए ग्रेनो पहुंचने का रूट प्लान तैयार किया।

नोएडा सेक्टर 38 ए के पास लगे जाम में फंसे वाहन।

आनन-फानन में संदेश प्रसारित हुआ तो दिल्ली डीएनडी के रास्ते एक्सप्रेसवे पर हर तरफ पुलिस को मुस्तैद कर दिया गया। ट्रैफिक को रोक दिया गया।

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा जाने वाले मार्ग पर लगे जाम में फंसे वाहन।

यह भी पढ़ें: Semicon India 2024: इंडिया एक्सपो मार्ट में पहुंचे PM मोदी, सेमीकॉन इंडिया-2024 का किया उद्घाटन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर