Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में देखने को मिलेगा IPL का रोमांच, 25000 दर्शक एक साथ ले सकेंगे मैच का आनंद

शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स में वर्तमान में दर्शकों के बैठने के लिए पूरी दर्शक दीर्घा में नहीं लगी है। जब कोई मैच का आयोजन होता है। तब स्टेडियम में कुर्सियां लगाई जाती है। अब प्राधिकरण की ओर से योजना बनाई जा रही है कि नई दर्शक दीर्घा का निर्माण होगा जिससे स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता बढ़ जाएगी।

By Ankur Tripathi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में 25 हजार दर्शकों को एंट्री को तैयार होगा स्टेडियम। (फाइल फोटो)

अंकुुर त्रिपाठी, ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को आइपीएल की भी मेजबानी मिल सके। इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जद्दोजहद शुरू कर दी है। नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के बाद दर्शक क्षमता बढ़ाने की योजना प्राधिकरण की ओर से तैयार की जा रही है।

वर्तमान में स्टेडियम की है 12 हजार दर्शक क्षमता

वर्तमान में स्टेडियम में 12 हजार दर्शक की क्षमता है। अब 25 हजार दर्शक क्षमता के लिए प्राधिकरण कानपुर,लखनऊ और बनारस में स्टेडियम बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रहा है,जिससे जल्द से जल्द स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता बढ़ाई जा सके।

ये भी पढ़ें-

न्यूजीलैंड से पहले भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ेगी अफगानिस्तान की टीम, रणजी प्लेयर्स के साथ होगा मैच

दिल्ली के पास होने से स्टेडियम में हो सकते हैं IPL के मैच

दिल्ली के नजदीक होने के कारण ग्रेटर नोएडा को भी आइपीएल मिल सकते हैं,लेकिन अभी दर्शकों की क्षमता कम होने के कारण कोई भी फ्रेचायजी यहां मैच नहीं कराना चाहती है। जबकि यहां सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद हैं।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी जल्द उड़ान शुरू होने वाली है। यहां खिलाडियों और उनके स्टाफ के रहने के लिए कई लग्जरी होटल और रिजार्ट भी मौजूद हैं। सूूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्राधिकरण प्रस्ताव तैयार कर रहा है। प्रस्ताव को जल्द बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। 

दूधिया रोशनी में भी हो सकते हैं मैच

स्टेडियम में दूधिया रोशनी में भी मैच के आयोजन होते हैं। हाल ही में दिव्यांग क्रिकेट लीग का आयोजन दूधिया रोशनी में ही हुआ था। फ्लड लाइट की अच्छी व्यवस्था होने के कारण ही स्टेडियम को टी- 20 मैच की मेजबानी मिली थी,लेकिन अपरिहार्य कारणों की वजह से लीग कैंसिल हो गई थी। स्टेडियम में आठ फ्लड लाइट लगी हुई हैं।