Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ, गाजियाबाद और दिल्ली से नोएडा एयरपोर्ट जाना होगा आसान, यमुना प्राधिकरण तक सड़क बनने का रास्ता साफ

ग्रेटर नोएडा की 130 मीटर सड़क को यमुना प्राधिकरण से जोड़ने के लिए सिरसा गांव के पास सड़क का विस्तार किया जाएगा। इससे नोएडा एयरपोर्ट और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र तक सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी। मेरठ गाजियाबाद दिल्ली और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को आवागमन में आसानी होगी। इस सड़क के विस्तार की जरूरत कई दिनों से महसूस की जा रही है।

By Arpit Tripathi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
130 मीटर सड़क को यमुना प्राधिकरण से जोड़ने को बनेगी सड़क

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा की 130 मीटर सड़क को यमुना प्राधिकरण से जोड़ने के लिए सिरसा गांव के पास सड़क का विस्तार किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा एक किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कराया जाएगा, जिससे यमुना प्राधिकरण क्षेत्र तक सीधी कनेक्टिविटी हो सकेगी।

वर्तमान में लोगों को गांव के रास्ते सिरसा के पास 130 मीटर सड़क पर पहुंचना पड़ता है। इससे लोगों को काफी दिक्कत होती है। सड़क के निर्माण से ग्रेनो वेस्ट तक की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी।

सेंट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीआरआरआई) को इसकी रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा दे दिया गया है। सड़क के निर्माण के बाद यमुना प्राधिकरण क्षेत्र को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से भी जोड़ा जाएगा।

यीडा सिटी तक होगा सड़क का विस्तार

मेरठ, गाजियाबाद, दिल्ली व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग 130 मीटर सड़क से सीधे नोएडा एयरपोर्ट और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र तक सीधे पहुंच सकें, इसके लिए प्राधिकरण 130 मीटर चौड़ी सड़क का सिरसा गोलचक्कर से आगे यीडा सिटी की सीमा तक विस्तार करने जा रहा है। पूर्व में जाम से राहत देने के लिए आईआईटी द्वारा कराए गए सर्वे में सड़क का विस्तार करने का सुझाव दिया गया था।

अभी सिरसा गोलचक्कर तक है 130 मीटर सड़क

प्राधिकरण से मिली जानकारी के इसकी रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सीआरआरआई को सौंपी गई है। इस सड़क के विस्तार की जरूरत कई दिनों से महसूस की जा रही है। करीब 15 वर्ष पहले बनी 130 मीटर सड़क अभी सिरसा गोलचक्कर तक ही बनी है।

आगे सड़क अवरुद्ध होने के कारण लोगों को परेशानी होती है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने क्षेत्र में सड़क का निर्माण करेगा। उसके आगे यमुना प्राधिकरण एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी के लिए सड़क का निर्माण करेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर