Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: कालिंदी कुंज से नोएडा आने वाली एक लेन आज से बंद, कांवड़ यात्रा के कारण ट्रैफिक डायवर्जन लागू

सावन का महीना चल रहा है और ये समय बारिश के साथ ही कांवड़ियों का भी होता है। जो हरिद्वार से जल भरकर अपने घर लौटते हैं। इसी को देखते हुए नोएडा में भी अब कांवड़ियों का जत्था आने वाला है। जिस कारण से प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस भी अपने स्तर पर तैयारियां कर रहे हैं। कालिंदी कुंज से नोएडा व दिल्ली को जाने वाला एक लेन बंद हो जाएगा।

By MOHD Bilal Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
आज से बंद हो जाएगी कालिंदी कुंज से नोएडा आने वाली एक लेन बंद। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा में कांवड़ियों का जत्था बढ़ने लगा है। इस कारण कांवड़ मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है। आज से कालिंदी कुंज दिल्ली से नोएडा की ओर आने वाली एक लेन को बंद (Kalindi Kunj to Noida Diversion) किया जाएगा। ऐसे में महामाया फ्लाईओवर के बीच यातायात का दबाव एक लेन बंद होने के बाद बढ़ता है।

दिल्ली से दो लेन में आता है ट्रैफिक

अभी दिल्ली (Delhi News) से दो लेन में ट्रैफिक आता है। डायवर्जन लागू होने के बाद पुल का एक हिस्सा बंद कर दिया जाता है। ऐसे में वाहन चालकों को निकलने के लिए सिर्फ एक लेन मिलती है। दिल्ली कालिंदी कुंज से ओखला बर्ड सेंचुरी तक वाहन चालक एक लेने में आते हैं।

सेक्टर-16 फिल्म सिटी की ओर जाने वाला मार्ग बंद

अभी सेक्टर-95 फर्नीचर मार्केट के पास निर्माण कार्य के चलते सेक्टर-16 फिल्म सिटी की ओर जाने वाला मार्ग बंद है। इस कारण वाहन चालकों को सेक्टर-37, बोटेनिकल गार्डन, सेक्टर-18 होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है।

इसके अलावा अभी डायवर्जन के कारण चिल्ला रेड लाइट से पक्षी विहार गेट तक मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। सेक्टर-14ए शनि मंदिर से ओखला बर्ड सेंचुरी होते हुए सिर्फ कांवड़ ले जाने वाले और शिविर लगाने से संबंधित लोगों को छूट है।

चिल्ला बॉर्डर के पास बने स्थायी ट्रैफिक बूथ ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी निगरानी के लिए लगाई गई है। अभी कालिंदी कुंज, डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर, छिजारसी, मॉडल टाउन के पास यातायात कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कांवड़ का जत्था गुजरने के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात को रोककर कांवड़ियों को रास्ते दिखाने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: नोएडा में बस यात्रियों की जिंदगी दांव पर, बिना फिटनेस और परमिट के दौड़ रहीं 539 सवारी बसें