Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा के स्कूल में एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी है 'लापता लेडीज', अब दुनिया देख रही नितांशी गोयल का अभिनय

नोएडा की नितांशी गोयल ने फिल्म Laapataa Ladies में अपने अभिनय से धमाल मचा दिया है। उन्होंने लापता लेडीज में मुख्य भूमिका में अभिनय किया और उनकी फिल्म को सोमवार को आस्कर के लिए भेजा गया। वह अपने अभिनय का लोहा नोएडा के स्कूल में मनवा चुकी हैं। आइए नितांशी गोयल के सफर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Pravendra Singh Sikarwar Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
'लापता लेडीज' फिल्म में काम करने वाली नितांशी गोयल। फोटो सौ-जागरण

प्रवेंद्र सिंह सिकरवार, नोएडा। आस्कर भेजी गई फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) की मुख्य अदाकारा नितांशी गोयल (Nitanshi Goyal) अपने अभिनय का लोहा नोएडा के स्कूल में मनवा चुकी हैं। प्रारंभिक शिक्षा के साथ अभिनय की बारीकियां नोएडा में ही सीखीं। यहां नितांशी अपने परिवार के साथ 8 से 10 वर्ष तक रहीं।

आस्कर के लिए भेजी गई लापता लेडीज

वर्ष 2016 में नितांशी अपने परिवार के साथ मुंबई में शिफ्ट हो गईं। उन्होंने निर्देशक किरण राव की फिल्म लापता लेडीज में मुख्य भूमिका में अभिनय किया और उनकी फिल्म को सोमवार को आस्कर के लिए भेजा गया।

नीतांशी ने नोएडा में ली 12वीं तक की शिक्षा

नितांशी के पिता नितिन गोयल ने बताया कि वह नोएडा के सेक्टर-119 स्थित गौर ग्रैंड्यूर सोसायटी में बेटी नितांशी और पत्नी के साथ रहते थे। वहीं एक कंपनी में नौकरी करते थे। नीतांशी ने 12वीं तक की शिक्षा नोएडा के सेक्टर-40 स्थित द खैतान पब्लिक स्कूल में ली।

‘मन में है विश्वास’ सीरियल में किया काम

स्कूल में आयोजित डांस समेत सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नीतांशी भाग लेती थीं और अभिनय करती थीं। फिल्म और पर्दे की दुनिया में काम करने के लिए वह लगातार आडिशन देती थीं। नोएडा में रहकर ही उनको पहली बार ‘मन में है विश्वास’ धारावाहिक में काम करने का मौका मिला। इसके लिए वह चेन्नई गईं।

ये भी पढे़ं-

Oscar 2025: पूरा हुआ Kiran Rao का सपना, ऑस्कर में पहुंची फिल्म Laapataa Ladies, इन 4 बड़ी फिल्मों को छोड़ा पीछे

2016 में शिफ्ट हो गईं मुंबई 

नितिन ने बताया कि बेटी और उसकी खुशी के लिए वह वर्ष 2016 में मुंबई शिफ्ट हो गए और वही नौकरी करने लगे। पत्नी गृहणी हैं और बेटी का समर्थन करती हैं। नितिन कहते हैं कि वह अपनी बेटी को बेहतर करते हुए देखना चाहते हैं। फिल्म फेयर ऑफ इंडिया की ओर से उनकी फिल्म को आस्कर भेजे जाने की सूचना भी उनको दोस्तों से ही मिली।