Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: पुलिस के सामने भू-माफिया ने प्राधिकरण के दो अधिकारियों पर छिड़का डीजल, आग लगाने का प्रयास; भागकर बचाई जान

भू-माफिया ने योजनाबद्ध तरीके से अवैध निर्माण को ध्वस्त होने से बचाने की तैयारी कर रखी थी। भंडारे का आयोजन कर काफी भीड़ बुला रखी थी लेकिन जब तोड़फोड़ टीम ने अवैध निर्माण के अंदर घुसने के लिए गेट तोड़ दिया तो भू माफिया ने उन्हें अवैध निर्माण के अंदर पुलिस के सामने ही खींच कर जाने का प्रयास किया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 06 Jul 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
नोएडा मे पुलिस के सामने भू-माफिया ने प्राधिकरण के दो अधिकारियों को जलाने की कोशिश की।

जागरण संवाददाता, नोएडा। अवैध निर्माण को ध्वस्त करने हाजीपुर स्थित खसरा नंबर 212 पर पहुंची प्राधिकरण की तोड़फोड़ टीम पर भूमाफिया ने पुलिस के सामने ही डीजल से नहलाकर आग लगाने का प्रयास किया। भू माफिया की गिरफ्त से बाहर निकल कर किसी तरह प्राधिकरण वर्क सर्किल आठ वरिष्ठ प्रबंधक अनिल मोराल समेत दो  प्रबंधक रोहित सिंह और दीपक कुमार ने अपनी जान बचाई। 

भू-माफिया ने योजनाबद्ध तरीके से अवैध निर्माण को ध्वस्त होने से बचाने की तैयारी कर रखी थी। भंडारे का आयोजन कर काफी भीड़ बुला रखी थी, लेकिन जब तोड़फोड़ टीम ने अवैध निर्माण के अंदर घुसने के लिए गेट तोड़ दिया तो भू माफिया ने उन्हें अवैध निर्माण के अंदर पुलिस के सामने ही खींच कर जाने का प्रयास किया। प्राधिकरण अधिकारियों ने इस मामले को बहुत ही गंभीरता से लेकर भूमाफिया के खिलाफ सख्त धाराओं में एफआइआर दर्ज करने की शिकायत दी है। इस पर पुलिस प्रशासन ने मिली शिकायत के आधार पर सभी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का दावा किया है। 

अभी तक दर्ज नहीं हुए एफआईआर

बता दें कि प्राधिकरण की टीम इस अवैध निर्माण का दो बार इंटीरियर ध्वस्त कर भूखंड सील कर चुकी है, लेकिन बार बार सील तोड़कर अवैध निर्माण किया जा रहा था। आश्चर्चचकित करने वाली बात यह है कि इस प्रकरण में कई बार पुलिस प्रशसन को भू माफिया पर एफआईआर दर्ज करने की शिकायत प्राधिकरण की ओर से दी गई, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं होने की वजह से भू माफिया के हौसले बुलंद थे।

ये भी पढे़ं- Hathras Stampede: 'भोले बाबा' की संपत्तियों का ब्योरा खंगाल रहा प्रशासन, क्या बड़ी कार्रवाई करेगी योगी सरकार?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें