Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेमी के लिए छोड़े घरवाले, लव मैरिज करने के बाद पति निकला शादीशुदा और एक बच्ची का बाप

ग्रेटर नोएडा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां बिसरख कोतवाली क्षेत्र की एक लड़की ने जिस प्रेमी के लिए अपने घरवालों को छोड़कर उससे विवाह कर लिया। शादी के बाद उसे ऐसा सच पता चला कि उसके पैरों के तले से जमीन खिसक गई। दरअसल प्रेम विवाह करने के बाद लड़की को पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है।

By Ajab Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में प्रेम विवाह किया था।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव के रहने वाले जिस युवक के लिए एक युवती ने अपने घर और परिवार को छोड़ा उसने भी धोखा दे दिया। प्रेम विवाह करने के बाद मालूम चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है इतना ही नहीं उसकी एक डेढ़ साल की बेटी भी है।

सच्चाई सामने आने के बाद पीड़िता ने उसके साथ रहने से इनकार कर दिया। आरोप है कि अब वह जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखा देकर शादी करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आर्य समाज मंदिर में लिए सात फेरे

मूलरूप से अयोध्या की रहने वाली कोमल ने 31 मई को ग्रेटर नोएडा के इटहेरा गांव निवासी नितिन से प्रेम विवाह किया था। कोमल और नितिन ने दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में प्रेम विवाह किया। उसके बाद आर्य समाज मंदिर में सात फेरे लिए।

कोमल ने दर्ज कराई रिपोर्ट के मुताबिक, नितिन की मां ने भी उसके पहले शादीशुदा होने से इन्कार किया था। जबकि कोमल के स्वजन ने नितिन से शादी करने से मना किया था। लेकिन उसके प्यार में पागल कोमल ने अपने स्वजन की एक न सुनी।

पीड़िता ने पति के साथ रहने से किया इनकार

शादी के बाद पीड़िता को पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है। उसकी एक डेढ़ साल की बेटी भी है। जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया। पीड़िता ने उसके साथ रहने से इनकार कर दिया।

आरोप है कि अब आरोपित उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। बिसरख कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है जल्द ही आरोपित पुलिस गिरफ्त में होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें