Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देख मेरा फंदा तैयार हो गया, अब तू खुश हो जाना.. प्रेमिका की बेवफाई से आहत युवक ने की आत्महत्या, बनाया वीडियो

आत्महत्या के मामलों में पुलिस किस कदर लापरवाही बरतती है इसकी बानगी कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस की जांच में सामने आई है। पुलिस ने युवक द्वारा आत्महत्या के बाद उसका मोबाइल 12 दिन तक अपने पास रखा लेकिन मोबाइल का लॉक तक नहीं खोला। मृतक के भाई ने जब मोबाइल देखा तो उसमें मिले वीडियो से मौत के जिम्मेदार बेनकाब हो गए।

By GeetarjunEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 28 Sep 2023 12:59 AM (IST)
Hero Image
प्रेमिका की बेवफाई से आहत युवक ने की आत्महत्या, बनाया वीडियो।
नोएडा, जागरण संवाददाता। आत्महत्या के मामलों में पुलिस किस कदर लापरवाही बरतती है, इसकी बानगी कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस की जांच में सामने आई है। पुलिस ने युवक द्वारा आत्महत्या के बाद उसका मोबाइल 12 दिन तक अपने पास रखा, लेकिन मोबाइल का लॉक तक नहीं खोला।
मृतक के भाई ने जब मोबाइल देखा तो उसमें मिले वीडियो से मौत के जिम्मेदार बेनकाब हो गए। वीडियो के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-49 के गांव बरौला के तेज प्रताप एक एक्सपोर्ट कंपनी के काम करते थे।

फांसी के फंदे का बनाया वीडियो

14 सितंबर को उन्होंने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या से पहले तेज प्रताप ने एक वीडियो बनाया था, जिसमें पंखे पर लटका फंदा दिखाते हुए किसी बाबू को संबोधित करते हुए कुछ बोल रहा है। इसके बाद ऊपर पंखे में फंदा दिखाकर कहता है कि ''देख मेरा फंदा तैयार हो गया है। अब तू खुश हो जाना।''

पुलिस और परिजन क्या कह रहे?

फिर एक नाम लेकर यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि मेरी आत्महत्या का जिम्मेदार वो है। मृतक के भाई दानवीर का कहना है कि इस युवक के बारे में उसको या स्वजन को कोई जानकारी नहीं है। वहीं, पुलिस का कहना है कि युवक का एक युवती से प्रेम-प्रसंग था। कुछ समय पहले युवती किसी अन्य युवक के संपर्क में आई। जिसके बाद उसने तेज प्रताप से दूरी बना ली।

मोबाइल में वीडियो ने देखने पर क्या कह रही पुलिस

तेज प्रताप को प्रेमिका की बेवफाई इस कदर नागवार गुजरी कि उसने आत्महत्या कर ली। डीसीपी हरीश चंदर का कहना है कि पुलिस के पास मोबाइल था, लेकिन वह लॉक लगने के कारण खुल नहीं सका। मृतक के भाई ने लाक खोला तो वीडियो सामने आया है। वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की लापरवाही हुई उजागर

तेज प्रताप के भाई दानवीर का आरोप है कि पुलिस ने सही से जांच नहीं की। इसके साथ ही मोबाइल वापस करने के नाम पर टरकाया गया। दानवीर ने बताया कि मोबाइल जिस दारोगा के पास था वह यह कहकर टरकाते रहे कि आज प्रयागराज में हैं, कल दिल्ली में है। यह भी कहा गया कि जांच की जा रही है, लेकिन मोबाइल देखा नहीं गया। यह भी आरोप दानवीर का है कि चौकी से लेकर थाने तक कोई सुनवाई नहीं हुई। यही नहीं एफआईआर तक नहीं दर्ज की गई।