Move to Jagran APP

Greater Noida News: जिम करके घर लौटा युवक, हार्ट अटैक आने से गई जान

ग्रेटर नोएडा के दनकौर क्षेत्र में एक युवक की जिम से घर लौटने के बाद हार्ट अटैक से मौत हो गई। रविवार को बिलासपुर कस्बे में हुई इस घटना ने क्षेत्र में शोक की लहर फैला दी है। पुलिस के अनुसार मृतक के परिजनों ने पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया है। डॉक्टर ने बताया कि हार्ट अटैक आने की कई वजह होती हैं।

By Ajab Singh Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 27 Oct 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
हार्ट अटैक आने से युवक की मौत।
जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। दनकौर क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे में रविवार जिम कर अपने घर लौटे युवक की हार्ट अटैक आने के कारण मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि मृतक के स्वजन द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया गया है।

रामपुर माजरा गांव का रहने वाला राहुल (26) कुछ समय से बिलासपुर कस्बा स्थित एक जिम में जाया करता था। रोजाना की तरह रविवार को भी वह जिम कर रहा था कि अचानक उसकी तबीयत खराब होने लगी।

स्वजन ले गए थे अस्पताल

इसके बाद किसी तरह वह अपने घर पहुंचा। स्वजन द्वारा राहुल को इलाज के लिए जिम्स अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डाढ़ा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर नारायण किशोर ने बताया कि हार्ट अटैक कई कारणों से आता है।

इस तरह से भी होते हैं हार्ट अटैक

उन्होंने बताया कि प्रमुख रूप से तले पदार्थ खाने, धूम्रपान करने और अल्कोहल का प्रयोग करने से हार्ट अटैक होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। साथ ही उन्होंने बताया कि युवाओं में जिम करने का काफी प्रचलन बढ़ गया है।

प्रोटीन खाने से भी आते हैं हार्ट अटैक

ज्यादातर युवा अच्छा शरीर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रोटीन आदि का प्रयोग कर रहे हैं। अधिकांश प्रोटीन वाले मिश्रण में स्टेरॉयड की मिलावट होती है, जिसकी अधिक मात्रा के कारण भी हार्ट अटैक आ सकता है।

इसके अलावा कोरोना काल के बाद से युवाओं में इस तरह की गंभीर समस्याएं अधिक देखने को मिल रही हैं। उनका कहना है कि लोगों को जागरूक होने की अधिक आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें- BMW से आई और गमला चुरा ले गई महिला, नोएडा के पॉश इलाके का वीडियो आया सामने

ब्रेक फेल होने से चलती कार पलटी, दो छात्र घायल

दनकौर : कस्बे के बाईपास रास्ते पर सुपरटेक अपकंट्री सोसाइटी के समीप रविवार को चलती कार के अचानक ब्रेक फैल हो गए। इस कारण कार अनियंत्रित होकर पलट गई। कार में सवार दो छात्र घायल हो गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रों को निम्स अस्पताल भर्ती कराया, जहां दोनों का उपचार चल रहा है।

दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। दनकौर कोतवाली प्रभारी रमन पांडे व नितिन अग्रहरि रविवार सुबह कार में सवार होकर कहीं जा रहे थे। जब उनकी कार बाईपास पर पहुंची उसी दौरान सामने से आ रहे किसी वाहन से बचने के लिए ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन ब्रेक नहीं लगा। कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।