Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amazon Gift Card से ठगे 1.70 लाख रुपये, पार्टी के लिए खरीदी शराब; शातिर तरीके से चुराया था अधिवक्ता का मोबाइल

UP के Noida में ठगी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सब्जी के बाजार में एक अधिवक्ता का मोबाइल चुराकर ठगों ने डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा की ठगी कर ली। जालसाजों ने चुराए गए मोबाइल से एक लाख 70 हजार रुपये के अमेजन गिफ्ट कार्ड Amazon Gift Card से शराब और अन्य सामान खरीद लिया। जानिए कैसे जालसाजों ने डेढ़ लाख ज्यादा की ठगी की?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
जालसाजों ने अधिवक्ता का मोबाइल चुराकर ठगे 1.70 लाख रुपये। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Crime सब्जी खरीदने गए एक अधिवक्ता का मोबाइल चुराकर जालसाजों ने एक लाख 70 हजार रुपये के अमेजन गिफ्ट कार्ड Amazon Gift Card से शराब और अन्य सामान खरीद लिया। जब अधिवक्ता को इसकी जानकारी हुई, तब इस मामले में पुलिस से शिकायत की।

पुलिस ने इस मामले में दर्ज किया मुकदमा

कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सेक्टर-43 में रहने वाले अरुण कुमार गोयल अधिवक्ता हैं। उन्होंने पुलिस से शिकायत की है कि वह एक जुलाई को सदरपुर सोम बाजार में सब्जी खरीदने गए थे। तभी मार्केट में उनका मोबाइल चोरी हो गया।

पीड़ित ने थाने में की थी शिकायत

इसके बाद उन्होंने पहले थाने में जाकर चोरी की शिकायत की और बाद में सेक्टर-18 में वोडाफोन आउटलेट पर जाकर सिम को ब्लाक करा दिया। तीन जुलाई को उन्होंने नया मोबाइल फोन खरीदा, लेकिन पसंद नहीं आया तो वापस कर दिया।

नया मोबाइल खरीदने पर हुई जानकारी

इसके बाद उन्होंने दूसरा मोबाइल खरीदा और नया सिम उसमें लगाया। इसके बाद जब उन्होंने देखा, तब पता चला कि उनके खाते से 1.70 लाख की खरीदारी हो चुकी है। इनमें अमेजन गिफ्ट कार्ड, शराब आदि की खरीद की गई है।

यह भी पढ़ें- Noida: YouTube चैनल के सहारे युवाओं को फंसाता गैंग, फिर शुरू करते रुला देने वाला खेल; चार लड़कियों सहित सात गिरफ्तार

साइबर ठगों से रहें सावधान

साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे मामलों से सभी को सावधान रहने की जरूरत है। अगर आपका मोबाइल चोरी हो जाता है तो तुरंत साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराए। साथ ही मोबाइल पर आने वाले फर्जी मैसेजों से भी सावधान रहें।

यह भी पढ़ें- Digital House Arrest: क्या है डिजिटल हाउस अरेस्ट? घर पर होंगे कैद और साफ हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर