Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida: अचानक जिला अस्पताल पहुंचे प्रभारी मंत्री, मरीजों का जाना हालचाल; इस मुद्दे पर तत्काल कार्रवाई का दिया आश्वासन

नोएडा जिला अस्पताल का निरीक्षण कर प्रभारी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने मरीजों से उनका हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मिल रहीं सुविधाओं के बारे में भी मरीजों से बातचीत की। वहीं कोरोना काल में भर्ती स्टाफ को हटाने और भंगेल सीएचसी में कमीशन के खेल पर भी संज्ञान लिया। उन्होंने इस मुद्दे पर जांच कराकर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
प्रभारी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, नोएडा। जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने सोमवार को नोएडा जिला अस्पताल का अचानक निरीक्षण किया है। उन्होंने अस्पताल की विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया और मरीजों से बातचीत की।

इस दौरान प्रभारी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने ब्लड बैंक और आईसीयू का विशेष निरीक्षण किया। आईसीयू में भर्ती मरीजों से मिलकर उन्हें मिल रहीं सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। अस्पताल प्रशासन से भी विस्तृत चर्चा की।

इसके बाद अलावा मरीजों से काफी देर तक बातचीत की। चिकित्सा सुविधाओं, दवाओं की उपलब्धता और स्वच्छता व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं निरीक्षण के दौरान कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे सामने आए।

कोरोना काल में भर्ती किए गए अतिरिक्त स्टाफ को हटाने के मामले पर मंत्री बृजेश ने गंभीरता दिखाई। उन्होंने कहा कि इस मामले की विस्तृत जानकारी लेकर उचित जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 2500 रुपये में खरीदा फोन डेटा और करोड़ों की ठगी में किया इस्तेमाल, सरगना समेत नौ महिलाएं गिरफ्तार

भंगेल सीएचसी में नहीं मिल पा रहा भोजन

भंगेल सीएचसी में कथित कमीशन के खेल की शिकायतों पर भी मंत्री ने संज्ञान लिया। आश्वासन दिया कि इस मामले की भी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भंगेल सीएचसी में प्रभारी डॉक्टर और कैंटीन संचालक के बीच चल रहे विवाद का मामला सामने आया। इस विवाद के कारण प्रसूताओं को समय पर भोजन नहीं मिल पा रहा है। मंत्री ने इस मुद्दे पर तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- नोएडा में मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला, बाइक से आए मनचलों ने रास्ते में रोककर की गंदी हरकत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें