Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: देहरादून में फार्म हाउस खरीदने की फिराक में थे 70 चेन लूटने वाले बदमाश, कार्रवाई में जुटी पुलिस

आधा किलो सोना लूटने से पहले ही बदमाशों को बिसरख कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा था। पुलिस बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुट गई है। बदमाशों की संपत्ति का आंकलन कर उनको चिह्निन करके जब्त किया जाएगा। अल्ताफ राजा गैंग के बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में पुलिस जुट गई है।

By Praveen SinghEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
Greater Noida: देहरादून में फार्म हाउस खरीदने की फिराक में थे 70 चेन लूटने वाले बदमाश

 ग्रेटर नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। दिल्ली-एनसीआर में 70 चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले अल्ताफ राजा गैंग के तीन बदमाश देहरादून में फार्म हाउस खरीदने की तैयारी में थे। रक्षाबंधन के दिन आधा किलो सोना लूटने की साजिश फार्म हाउस खरीदने के लिए रची गई थी।

बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुटी पुलिस

बदमाशों ने देहरादून जाकर फार्म देख लिया था। प्रापर्टी डीलर से डील दस लाख रुपये में होनी थी। इसके लिए कुछ एडवांस बदमाशों द्वारा प्रापर्टी डीलर को दे दिया गया था। आधा किलो सोना लूटने से पहले ही बदमाशों को बिसरख कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा था। पुलिस बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुट गई है। बदमाशों की संपत्ति का आंकलन कर उनको चिह्निन करके जब्त किया जाएगा।

दरअसल, पकड़े गए बदमाश राहुल उर्फ बंटी पर दिल्ली में 70 चेन के केस दर्ज है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सात चेन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। पुलिस यदि समय रहते अल्ताफ राजा गैंग के राहुल उर्फ बंटी, पोली व ब्रह्मजीत को गिरफ्तार न करती तो रक्षाबंधन के दिन बदमाश आधा किलो सोना लूटकर दिल्ली, नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र को छलनी करने वाले थे।

अल्ताफ राजा गैंग पूरे देश में चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देने के लिए विख्यात है। पहली बार इतनी बड़ी संख्या में चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

तीन अन्य पर भी होगी कार्रवाई

हापुड़ से दस हजार के इनामी रहे नौशाद व उसके साथी सचिन पर भी पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। तीनों गैंगस्टर एक्ट के रडार पर है। कमिश्नरेट पुलिस का प्रयास है कि चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिससे कि समाज में नजीर पेश की जा सके।

सीसीटीवी ने निभाई अहम भूमिका

चेन लूट की घटनाओं से क्षेत्र को छलनी करने वाले बदमाशों की धरपकड़ में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ने अहम भूमिका निभाई। दो चेन लूट की घटनाओं के दौरान बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। उसी से पहचान हुई थी कि अल्ताफ राजा गैंग के बदमाश ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चेन लूट रहे है।

चेन लूटने वाले बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। कोई भी माफिया यदि आपराधिक घटना को अंजाम देगा तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी।

- अनिल राजपूत, बिसरख कोतवाली प्रभारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर