Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डस्टबिन में फेंकने से पहले फटी मोबाइल बैटरी, बच्चे का हाथ बुरी तरह से झुलसा

Noida News ग्रेनो वेस्ट की ला-रेजीडेंसिया सोसाइटी में मोबाइल की बैटरी फटने से एक बच्चे का हाथ बुरी तरह से झुलसा। पीड़ित उस बैटरी को डस्टबिन में फेंकने के लिए जा रहा था। तभी यह हादसा हुआ। रुपम वर्मा ने नाम की महिला ने बताया कि दुकानदार ने बैटरी को खराब बताया था बाद में उसने मोबाइल में नई बैटरी डाल दी। पुरानी बैटरी को उसने वापस दे दिया।

By Pravendra Singh Sikarwar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 06 Aug 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
Noida News: मोबाइल की बैटरी फटने से हादसा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेनो वेस्ट की ला-रेजीडेंसिया सोसाइटी में मोबाइल की बैटरी फिटनेस से 16 वर्ष के बच्चे का हाथ बुरी तरह से झुलस गया। बच्चा पुरानी बैटरी को डस्टबिन में फेंकने जा रहा था इसी दौरान बैटरी फट गई। घटना के बाद परिजन बच्चे को अस्पताल ले गए जहां से उसकी उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

दो दिन पहले उसकी बैटरी खराब

रंजीत वर्मा परिवार के साथ ला-रेजिडेंसिया सोसायटी के टावर-13 में रहते हैं। उनकी पत्नी रुपम वर्मा ने बताया कि उनके पास एमआई कंपनी का मोबाइल है। दो दिन पहले उसकी बैटरी खराब हो गई। फोन बंद था। सोमवार को वो सोसायटी के सामने की मार्केट में स्थित एक दुकान पर फोन को दिखाने गई थी।

वहां दुकानदार ने बैटरी को खराब बताया और मोबाइल में नई बैटरी डाल दी। साथ ही पुरानी बैटरी भी वापस लौटा दी। उसके बाद घर आ गए। उन्होंने बताया कि उनका 16 साल का बेटा बेड पर बैठा हुआ था। वहां से वो बैटरी को डस्टबीन में डालने को उठा तो अचानक बैटरी में ब्लास्ट हो गया।

ब्लास्ट के बाद तेज आवाज के साथ निकलीं लपटें

तेज आवाज के साथ लपटें निकली। जिसमें बेटे का हाथ झुलस गया। साथ ही बच्चे के पहने कपड़ों ने भी आग पकड़ ली। किसी तरह आग बुझाई। बेटे का हाथ बुरी तरह झुलस गया। हथेली इस तरह जल चुकी थी की खाल बाहर निकल आयी। उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया। वहां उपचार के बाद बच्चे को घर ले आए।

यह भी पढ़ें: Noida News: क्लास में अश्लीलता की हदें पार, शॉर्ट पहने युवती की हरकतों का बनाया वीडियो; एक्स पर भड़ास निकाल रहे लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर