Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: शराब के लिए दोस्त ने नहीं दिए पैसे तो आग बबूला हो गया शख्स, पत्थर से सिर फोड़कर उतारा मौत के घाट

Noida Crime सेक्टर-49 स्थित बरौला गांव में ढाबे पर काम करने वाले युवक के हत्यारोपित दोस्त को पुलिस ने शुक्रवार को सेक्टर-47 स्थित रेड लाइट के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपित ने शराब के पैसे न देने पर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपित के पास से कत्ल करने के लिए इस्तेमाल एक पत्थर को भी झाड़ियों से बरामद किया है।

By MOHD BilalEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 01:28 AM (IST)
Hero Image
सेक्टप-49 कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपित दोस्त। सौ मीडिया सेल

नोएडा, जागरण संवाददाता। Noida Crime: सेक्टर-49 स्थित बरौला गांव में ढाबे पर काम करने वाले युवक के हत्यारोपित दोस्त को पुलिस ने शुक्रवार को सेक्टर-47 स्थित रेड लाइट के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपित ने शराब के पैसे न देने पर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपित के पास से कत्ल करने के लिए इस्तेमाल एक पत्थर को भी झाड़ियों से बरामद किया है।

बुलंदशहर का पिंटू सिंह (31) बरौला गांव में साईं ढाबे पर काम करता था। उसकी केबल की दुकान पर काम करने वाले अमरोहा के मोनू सिंह से दोस्ती थी। बुधवार रात करीब आठ बजे पिंटू ने ढाबे से पांच सौ रुपये लेकर मोनू के साथ शराब पीने के लिए ठेके पर पहुंचा था।

शव को लगाया था ठिकाने

पुलिस के मुताबिक, यहां दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई। वापसी के दौरान बरौला-टी प्वाइंट के पास दोनों पहुंचे तो मोनू ने शराब के नशे में पिंटू के सिर पर पत्थर से वार कर हत्या कर दी। आरोपित शव को झाड़ियों में छिपाकर फरार हो गया था।

अगले दिन सुबह जब राहगीर घटनास्थल के पास से गुजरे तो उन्हें जानकारी हुई। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस के मुताबिक, घटना वाले दिन पिंटू और मोनू ने शराब पी थी। पिंटू के पास साढ़े 12 सौ रुपये और थे। मोनू और शराब पिलाने की जिद कर रहा था।

पिंटू के मना करने पर मोनू आग बबूला हो गया और उसे मौका पाकर झाड़ियों में उसने पिंटू की हत्या कर दी। हालांकि मृतक के एक अन्य साथी का कहना है कि कपड़े के पैसे को लेकर आरोपित ने शराब के नशे में युवक की हत्या की है। सिर पर पत्थर मारने से पहले पिंटू का गला दबाया था।

परिवार में छाया मातम

पिंटू पांच साल पहले काम के लिए सिलसिले में नोएडा आया था। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। घर के अन्य सदस्यों का खर्चा पिंटू भेजता था। घटना के बाद नोएडा पहुंचा पिंटू का भाई शव देखकर बिलख पड़ा। घटना से परिवार में मातम छाया है।

रिपोर्ट इनपुट- मोहम्मद बिलाल

यह भी पढ़ें- Noida: एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी लुटेरे को मुठभेड़ में पकड़ा, दो साल से था फरार

यह भी पढ़ें- Noida: फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाकर लोन दिलाने वाले तीन गिरफ्तार, आरोपितों से 6 लैपटॉप और 11 टेबलेट बरामद