Move to Jagran APP

New Year 2024 Eve - नोएडा-गाजियाबाद में पुलिस की गश्त, वाहन चालकों का ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट; वर्दी पर लगी इस खास डिवाइस से नहीं बचेंगे आप

नए वर्ष की पूर्व संध्या पर रविवार को नोएडा और गाजियाबाद में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस अधिकारी गश्त कर रहे हैं। पुलिस वाहन चालकों का ब्रीथ एनलाइजर टेस्ट भी कर रही है। नोएडा में रविवार को कोतवाली पुलिस की कई टीम बाडी वार्न कैमरा से लैस होकर शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर निगरानी रखने के लिए क्षेत्र में रवाना हुई।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 31 Dec 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में वाहन चालकों का ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट।

जागरण संवाददाता, नोएडा। नए वर्ष की पूर्व संध्या पर रविवार को नोएडा और गाजियाबाद में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस अधिकारी गश्त कर रहे हैं। पुलिस वाहन चालकों का ब्रीथ एनलाइजर टेस्ट भी कर रही है।

नोएडा में रविवार को कोतवाली पुलिस की कई टीम बाडी वार्न कैमरा से लैस होकर शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर निगरानी रखने के लिए क्षेत्र में रवाना हुई। हरियाणा बॉर्डर सहित कस्बे व आस पास के क्षेत्र में निगरानी की गई।

कोतवाली प्रभारी मनोज सिंह चौहान ने बताया कि नव वर्ष के मौके पर शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर निगाह रखने और कार्रवाई करने के लिए पुलिस कर्मियों को बाडी वार्न कैमरा से लैस कर चेकिंग के लिए रवाना किया गया। कस्बे के मुख्य चौराहे, सभी मुख्य मार्गों पर पुलिस टीमों को तैनात किया गया है।

पुलिस टीम नव वर्ष की रात को गश्त करेगी। जो भी शराब पीकर हुड़दंग करता हुआ पाया गया। उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सभी जगह अवैध शराब तस्करों पर भी निगाह रखी गई है।

गाजियाबाद में 19 स्थान चिह्नित

रविवार को नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों और प्रमुख स्थानों को लेकर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। शहर में यातायात पुलिस ने भीड़भाड़ वाले 19 स्थान चिह्नित किए हैं।

इनमें पैसेफिक मॉल, शाप्रिक्स मॉल, महागुन मॉल, हैबीटेट सेंटर, शिप्रा मॉल, जयपुरिया मॉल, कंट्री इन होटल, रेडीसन ब्लू होटल, वर्ल्ड स्क्वायर माल, करहेड़ा कट के पास स्थित कई रेस्टोरेंट, आप्यूलेंट मॉल, सिल्वर सिटी, आंबेडकर रोड, गौर मॉल, केडब्लयू-छह मॉल, वीवीआइपी मॉल, जीएनबी मॉल और हवा हवाई रेस्टोरेंट चिह्नित किए गए हैं।

हुड़दंग करने वालों पर होगी कार्रवाई

एलिवेटेड रोड, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर वाहन खड़ा करने, स्टंट करने, उत्सव मनाने, सेल्फी लेने, केक काटने और इंटरनेट मीडिया के लिए वीडियो बनाने पर रोक जारी है। हुड़दंग करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।