Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nithari Kand: घटना को लेकर बोले तत्कालीन SSP- 'CBI को जाना चाहिए सुप्रीम कोर्ट...', किए ये बड़े खुलासे

तत्कालीन अधिकारियों का कहना है कि अमानवीय कृत्य को लेकर पुलिस की तरफ से कई साक्ष्य प्राप्त किए गए थे। सीबीआई की तरफ से भी गहनता से वैज्ञानिक कारणों के साथ जांच की गई होगी। इसमें पूरा निर्णय सामने आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा। गरीब बच्चों की हत्या करने के मामले की जांच नोएडा पुलिस की तरफ से किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 02:57 AM (IST)
Hero Image
CBI को जाना चाहिए सुप्रीम कोर्ट। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नोएडा। गरीबों के बच्चों को अमानवीय कृत्य के जरिए हत्या करने के मामले की जांच नोएडा पुलिस की तरफ से किया गया था। मामले में बच्चों के लगातार गायब होने की शिकायत आने के बाद पुलिस की तरफ से गहनता से जांच करते हुए पीड़ितों के साथ ट्रेनों में भीख मांगने वाले गिरोह पर नजर रखी गई थी।

दूसरे शहरों में पहुंच जाती थी पड़ताल 

तत्कालीन एसएसपी आरके एस राठौर ने बताया कि कांड का पर्दाफाश करने में लगी पुलिस टीमें दूसरे शहरों तक कई बार जांच-पड़ताल करते हुए पहुंच जाती थी। इस दौरान भीख मांगने वाले गिरोह की तरफ से मामले में कोई साक्ष्य नहीं मिले तो वेश्यावृत्ति से जुड़ी कड़ियों की जांच पुलिस की तरफ से की गई थी। पुलिस टीम की तरफ से संयुक्त प्रयास करते हुए मामले में मिले एक साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई थी तब जाकर घटना का खुलासा हुआ था।

आरोपियों ने स्वीकार किया जुर्म

पड़ताल के बाद आरोपितों ने मामले में अपराध को स्वीकार्य भी किया था। तत्कालीन अधिकारियों का कहना है कि अमानवीय कृत्य को लेकर पुलिस की तरफ से कई साक्ष्य प्राप्त किए गए थे। उनका कहना है कि सीबीआई की तरफ से भी गहनता से वैज्ञानिक कारणों के साथ जांच की गई होगी। इसमें पूरा निर्णय सामने आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा। उनका कहना है कि मामले में सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट के विकल्प का भी रुख करना चाहिए। ताकि दोषियों को सजा मिल सके।

 यह भी पढ़ेंः Nithari Kand: पुलिस जिंदा समझकर बच्चों को खोजती रही, वहां मासूमों की हत्या होती रही; ऐसे मिला था सबसे पहला कंकाल