Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Authority Plot Scheme 2024: नोएडा में घर बनाने का मौका, अथॉरिटी ने निकाली आवासीय प्लॉट योजना

नियमों के मुताबिक एक प्लॉट के लिए कम से कम दो आवेदन आने जरूरी हैं। ऐसे में इन सभी प्लॉट के लिए आवेदन की समय सीमा को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जाएगा। अगर तय समय में आवेदन नहीं आते हैं तो फिर से एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जाएगा। प्लॉटों के नंबर समेत सूची जल्द ही प्राधिकरण की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

By Kundan Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 22 Feb 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
Noida Authority Plot Scheme 2024: नोएडा अथॉरिटी ने निकाली आवासीय प्लॉट योजना

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की आवासीय प्लॉट योजना में करीब 30 प्लॉट खाली रह गए हैं। यह वह प्लॉट हैं, जिनके लिए कोई आवेदन नहीं आया या एक-एक आवेदन ही आए।

ऐसे में लोगों को इनको खरीदने के लिए दोबारा मौका मिलेगा। इस योजना में आवेदन करने के लिए लोगों को एक सप्ताह का समय दिया जाएगा।

376 प्लॉटों की योजना लेकर आया था प्राधिकरण

प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि 25 जनवरी 2024 को नोएडा प्राधिकरण 376 आवासीय प्लॉटों की योजना लेकर आया था, जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी थी। इसमें एसबीआइ बैंक के पोर्टल के माध्यम से आनलाइन आवेदन करना था। तय समय में इस योजना में करीब 6400 लोगों ने आवेदन किया।

एक सप्ताह बढ़ी आवेदन की समय सीमा

अब बैंक के जरिये प्राधिकरण को मिले डाटा में सामने आया है कि करीब 14 प्लॉट ऐसे हैं, जिनके लिए किसी ने आवेदन नहीं किया और 16 ऐसे प्लॉट हैं, जिनके लिए एक-एक आवेदन ही आया। नियमों के मुताबिक एक प्लॉट के लिए कम से कम दो आवेदन आने जरूरी हैं। ऐसे में इन सभी प्लॉट के लिए आवेदन की समय सीमा को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जाएगा।

अगर तय समय में आवेदन नहीं आते हैं तो फिर से एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जाएगा। प्लॉटों के नंबर समेत सूची जल्द ही प्राधिकरण की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। लोगों को आवेदन करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। जिन प्लॉट के लिए पर्याप्त आवेदन आए हैं, उनके लिए ई-बोली की प्रक्रिया 11 से 15 मार्च के बीच होगी।