Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: नोएडा में फिर गरजा प्राधिकरण का बुलडोजर, अवैध दुकानों पर हुई कार्रवाई; दी गई कड़ी चेतावनी

नोएडा प्राधिकरण ने जिले के सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली प्रिंसले सोसायटी के बाहर बड़े पैमाने पर किए गए अतिक्रमण (Bulldozer Action) को हटा दिया है। इस कार्रवाई में चार जेसीबी 50 से अधिक कर्मचारी और भारी पुलिस बल शामिल था। इस दौरान लोगों ने कार्रवाई का विरोध भी किया। प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि दोबारा यहां दुकानें लगाई तो एफआईआर दर्ज होगी।

By Kundan Tiwari Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 29 Aug 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
नोएडा के सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली प्रिंसले सोसायटी के बाहर चला बुलडोजर।

जागरण संवाददाता, नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली प्रिंसले सोसायटी के बाहर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण कर दुकानों का संचालन किया जा रहा था, जिसे बृहस्पतिवार को वर्क सर्किल-6 की टीम ने हटा दिया। दोपहर बाद तक सर्किल अधिकारी की अगुवाई में कार्रवाई जारी रही। इसमें चार जेसीबी, 50 से अधिक कर्मचारियों के साथ भारी पुलिस बल शामिल रहा।

हालांकि इस कार्रवाई के विरोध में कुछ लोगों ने अपना आक्रोश प्रकट किया, लेकिन मौजूद पुलिस बल के आगे उनके एक न चली। बता दें कि यहां पर लगातार सोसायटी के निवासियों की ओर से प्राधिकरण में शिकायत मिल रही थी कि देर रात तक यहां पर दुकानों का संचालन होता है। इससे काफी परेशानी होती है।

50 से ज्यादा दुकानों को किया गया ध्वस्त

ऐसे में प्राधिकरण ने टीम बृहस्पतिवार को सोसाइटी के बाहर लग रहे अवैध बाजार को ध्वस्त करने पहुंची। इसमें अवैध रूप से बना ढाबा और करीब 50 से ज्यादा दुकानों को ध्वस्त किया गया। डंपर में रेहड़ी ठेली समेत सामान को रख कर जब्त किया। इसके बाद तोड़फोड़ टीम अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसायटी पहुंची। यहां से भी 40 दुकानों को हटाया।

अतिक्रमणकर्ताओं को चेतावनी दी कि दोबारा यहां दुकानें लगाई तो एफआइआर दर्ज होगी। वर्क सर्किल छह वरिष्ठ प्रबंधक केबी सिंह ने बताया कि लगातार मिल रही शिकायत के बाद ये कार्रवाई की गई है। सर्किल में जितनी भी सोसायटी है सभी स्थानों पर इस तरह का अभियान लगातार चलाया जाएगा। इस मौके पर जितने भी जगह पर रैंप पर अवैध कब्जा मिला, उसे हटाया गया।

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में गरजा बुलडोजर, कई दुकानों को किया गया ध्वस्त; भारी पुलिस फोर्स रही तैनात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर