Move to Jagran APP

Bulldozer Action: 15 करोड़ की जमीन पर गरजा बुलडोजर, भूमाफिया ने बाउंड्री और गेट लगाकर किया था कब्जा

Bulldozer Action नोएडा में 15 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है। प्राधिकरण की टीम जेसीबी लेकर पहुंची और भूमाफिया द्वारा कब्जाई गई जमीन पर बुलडोजर चला दिया। बताया गया कि भूमाफिया ने जमीन के चारों ओर बाउंड्री वाल बनाकर कब्जा किया हुआ था। वहीं प्राधिकरण की कार्रवाई जारी है। टीम का कहना है कि सभी भूमाफिया से जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
नोएडा प्राधिकरण की टीम ने 15 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त किया। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। Bulldozer Action उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्राधिकरण का भूमाफिया पर नकेल कसने के लिए अवैध निर्माण को हटाने का अभियान जारी है।

शुक्रवार सुबह प्राधिकरण की टीम ने सेक्टर-44 में अभियान चलाकर करीब तीन हजार वर्गमीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया। जमीन के चारों ओर बाउंड्री वाल बनाकर कब्जा किया जा रहा था। यह जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान 2031 में आवासीय श्रेणी में आती है।

भूमाफिया ने चारों ओर बाउंड्री कराकर लगा दिया था गेट

वर्क सर्किल तीन वरिष्ठ प्रबंधक राज कमल ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-44 के सदरपुर गांव में करीब तीन हजार वर्गमीटर जमीन प्राधिकरण अधिसूचित और कब्जा प्राप्त जमीन है। भूमाफिया ने इस जमीन के चारों ओर बाउंड्री करवाकर गेट लगा दिया था।

जेसीबी लेकर पहुंची थी 50 लोगों की टीम

वहीं, इसकी जानकारी मिलने पर नियमानुसार पहले नोटिस जारी किया गया कि इसे तत्काल हटा लिया जाए। अन्यथा प्राधिकरण इस बाउड्री को ध्वस्त कर देगा। ऐसे में शुक्रवार सुबह प्राधिकरण 50 लोगों की टीम और जेसीबी के साथ मौके पर पहुंची। जब तक अतिक्रमणकर्ता कुछ समझता प्राधिकरण ने बाउंड्री वाल और गेट को तोड़ते जमीन पर कब्जा ले लिया गया। इस जमीन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये आकी जा रही है।

दो हजार करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कर चुका प्राधिकरण

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण 2020 से अब तक करीब पांच लाख वर्गमीटर जमीन को कब्जा मुक्त करा चुकी है। इसकी कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपये के आसपास है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।