Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime : पार्ट टाइम जॉब के लालच में आकर शख्स गंवा बैठा खून पसीने की कमाई, ठग ने 23 लाख का लगाया चूना

Noida Cyber Crime साइबर ठगों ने गाजियाबाद के एक युवक को पार्ट टाइम जाब का झांसा देकर 23.30 लाख रुपये की ठगी कर ली। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गाजियाबाद के मनोज डी सोनी ने बताया कि उनके पास 12 सितंबर को वाट्सएप पर काल आई।

By Gaurav SharmaEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 11:07 PM (IST)
Hero Image
ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Cyber Crime: साइबर ठगों ने गाजियाबाद के एक युवक को पार्ट टाइम जाब का झांसा देकर 23.30 लाख रुपये की ठगी कर ली। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गाजियाबाद के मनोज डी सोनी ने बताया कि उनके पास 12 सितंबर को वाट्सएप पर काल आई। जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और आनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने का झांसा दिया। इसके बाद आरोपितों ने उन्हें एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ लिया। कुछ ई-कामर्स वेबसाइट के आनलाइन पेज को अच्छा रेटिंग और रिव्यू करने का प्रीपेड टास्क दिया। जिसे उन्होंने पूरा कर दिया।

ऐसे बढ़ते गया लालच

शुरुआत में ऐसा करने पर कुछ फायदा हुआ, जिससे विश्वास बढ़ गया। टास्क पूरा करने के बाद मिली धनराशि को एक खाते में ट्रांसफर कर दिया। यह धनराशि वेबसाइट पर दिखाई दे रही थी। इसके बाद जालसाजों ने प्रीपेड टास्क देकर विभिन्न बैंक खतों में कई बार में 23.30 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद आरोपित और धनराशि की मांग करने लगे। जिस पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ।

पीड़ित ने धनराशि निकालने की कोशिश की तो उन्हें ग्रुप से बाहर कर दिया। थाना प्रभारी रीता यादव का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट इनपुट- गौरव भारद्वाज

यह भी पढ़ें- खतरनाक नस्ल के कुत्तों को बैन करने की मांग, अदालत पहुंचा मामला; जानिए दिल्ली HC ने क्या कहा


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर