Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Corona in Noida: नोएडा में बढ़ने लगा कोरोना, मिले दो नए मरीज; इतनी हुई सक्रीय मरीजों की संख्या

जिले में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना को दो नए मरीज मिले है। इससे जिले में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। विभाग की ओर से बीते 24 घंटे में 28 संदिग्धों की एंटीजन और आरटी पीसीआर जांच की गई है। फिलहाल दोनों संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं और इनका इलाज चल रहा है।

By MOHD Bilal Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 25 Dec 2023 01:11 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में बढ़ने लगा कोरोना, मिले दो नए मरीज

जागरण संवाददाता, नोएडा। जिले में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना को दो नए मरीज मिले है। इससे जिले में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। विभाग की ओर से बीते 24 घंटे में 28 संदिग्धों की एंटीजन और आरटी पीसीआर जांच की गई है।

फिलहाल दोनों संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं और इनका इलाज चल रहा है। परिवार के किसी सदस्य में कोरोना के लक्षण नहीं होने के चलते उनकी कोरोना जांच नहीं कराई गई है। जिले में कोविड को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है।

सर्दी, जुखाम, बुखार के गंभीर मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। शासन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इन सभी की जीनोम सिक्वेसिंग कराने के लिए सैंपल केजीएमयू की माइक्रोबायोलाजी लैब भेजा जाएगा।

देश में कोरोना के दक्षिण राज्यों में नए वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद एक बार फिर कोरोना एक्टिव हो रहा है। हालांकि अभी तक शहर में नए वैरिएंट के मामले सामने आने की बात प्रकाश में नहीं आई है। वेरिएंट का पता लगाने के लिए जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए टेस्ट की रिपोर्ट भी फिलहाल स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिली है।