Move to Jagran APP

Noida Covid Update: नोएडा में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में मिले 8 बच्चों समेत 142 नए मरीज

Noida Covid Update दिल्ली से सटे नोएडा में चुनाव और त्योहार की बढ़ती सरगर्मियां और संक्रमितों के भर्ती होने का ग्राफ धीरे-धीरे बढ़ रहा है। कोरोना के सक्रिय मरीज बढ़कर 732 हो गए हैं। 27 अस्पताल में भर्ती हैं।

By MOHD BilalEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 19 Apr 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
Noida Covid Update: नोएडा में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में मिले 8 बच्चों समेत 142 नए मरीज
नोएडा , जागरण संवाददाता। Noida Covid Update : जिले में बुधवार को आठ बच्चों समेत कोरोना के 142 नए मरीज मिले हैं। वहीं 99 मरीज संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं।

कोरोना के सक्रिय मरीज बढ़कर 732 हो गए हैं। 27 अस्पताल में भर्ती हैं। 705 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। पिछले 24 घंटे में 1793 संदिग्धों की जांच की गई है। जिले में अबतक संक्रमण से 491 लोगों की मौत हुई है।

सेक्टर-39 स्थित अस्पताल में हुई मौत को जिले के रिकार्ड में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि मरीज दूसरे जिले का रहने वाला था। लिहाजा विभागीय अधिकारियों की कहना है कि मौत को जिले के रिकार्ड में शामिल नहीं किया गया है।

जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा. अमित कुमार का कहना है कि बुखार, कमजोरी, गले में खराश, सिर-बदन में दर्द, जुकाम जैसे लक्षण दिखने पर जांच कराए। कोरोना संबंधित जानकारी के लिए लोग कोविड कमांड कंट्रोल रूम-18004192211 से फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को ढूंढना हो रहा मुश्किल

बढ़ते कोरोना के ग्राफ के बीच जांच के बाद संक्रमित निकले कई मरीजों को ढूंढना विभाग के लिए टेेढ़ी खीर साबित हो रहा है। रैपिड रिस्पांस टीम ने जब कई संक्रमितों को ढूंढने का प्रयास किया तो कई का पता और मोबाइल नंबर ही गलत निकला। कइयों के मोबाइल नंबर ही बंद हैं।

अब स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि ऐसे पाजीटिव मरीज संक्रमण फैला सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण की चपेट में आने के बाद कोविड कमांड कंट्रोल रूम-18004192211 से फोन कर जानकारी जुटाई जाती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।