Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Fire: देर रात अनाथालय में लगी भीषण आग, 16 बच्चों और तीन केयरटेकर को बचाया

नोएडा के सेक्टर-26 स्थति एक अनाथालय में शुक्रवार देर रात आग लग गई। ये आग सी-21 इमारत के बेसमेंट में लगी। जिसे अनाथालय वालों ने स्टोर रूम बना रखा था। जिस समय आग लगी अनाथालय में 16 बच्चे और तीन केयरटेकर मौजूद थे। बच्चों की उम्र महज 4 से 12 साल है। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 30 मिनट में आग पर काबू पाया।

By Pooja Tripathi Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 06 Apr 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
देर रात अनाथालय में लगी आग, 19 को बचाया। जागरण

जागरण संवादाता, नोएडा। नोएडा के सेक्टर-26 स्थति एक अनाथालय में शुक्रवार देर रात आग लग गई। ये आग सी-21 इमारत के बेसमेंट में लगी। जिसे अनाथालय वालों ने स्टोर रूम बना रखा था।

जिस समय आग लगी अनाथालय में 16 बच्चे और तीन केयरटेकर मौजूद थे। बच्चों की उम्र महज 4 से 12 साल है। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 30 मिनट में आग पर काबू पाया।

बिल्डिंग के निचले तल के स्टोर में लगी थी आग

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि ये आग रामकृष्ण विवेकानंद मिशन ट्रस्ट के अनाथालय में लगी थी। हम यहां दो गाड़ियों के साथ पहुंचे। आग बिल्डिंग के निचले तल के स्टोर में लगी थी।

ट्रस्ट की ओर से यहां स्टोर में सामान रखा हुआ था जिसमें आग लगी थी। टीम ने यहां पहुंचकर आग की स्थिति की जानकारी ली।

कोई जनहानि नहीं हुई

बताया गया कि बिल्डिंग में 19 लोग हैं। टीम ने सबसे पहले उन्हें बाहर निकाला। 16 बच्चे चार साल से 12 साल की उम्र के थे। सभी बच्चे सुरक्षित बाहर निकाले गए। इनके अलावा तीन केयरटेकर को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया। कोई जनहानि नहीं हुई है।

प्राथमिक जांच में सामने आया कि आग शाट सर्किट के कारण लगी थी। फिलहाल पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। गनीमत रही कि आग ऊपरी तल पर पहुंचने से पहले ही सभी को बाहर निकाल लिया गया और आग को आगे बढ़ने से पहले ही रोक दिया गया।