Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही बच्ची, प्रबंधन से नहीं मिली मदद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसाइटी में बृहस्पतिवार को एक टावर में 10 वर्षीय बच्ची अचानक बिजली आपूर्ति बाधित हो जाने की वजह से 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही। गनीमत रही पार्किंग एरिया के गार्ड ने बच्ची के दरवाजा थप थपाने की आवाज सुनी। जिसके बाद सुरक्षा गार्ड ने लिफ्ट से बच्ची को बाहर निकाला। घटना के बाद निवासियों में आक्रोश है।

By Arvind MishraEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 03 Aug 2023 11:30 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही बच्ची

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसाइटी में बृहस्पतिवार को एक टावर में 10 वर्षीय बच्ची अचानक बिजली आपूर्ति बाधित हो जाने की वजह से 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही। आरोप है कि शाम के समय अचानक बिजली ट्रिप होने की वजह से लिफ्ट में फंस गई।

गार्ड ने सुनी आवाज

घटना के बाद परिवार के सदस्यों ने रखरखाव प्रबंधन को फोन किया, लेकिन कोई मदद नही मिली। गनीमत रही पार्किंग एरिया के गार्ड ने बच्ची के दरवाजा थप थपाने की आवाज सुनी। जिसके बाद सुरक्षा गार्ड ने लिफ्ट से बच्ची को बाहर निकाला। घटना के बाद निवासियों में आक्रोश है।

बिजली ठप होने से फंसी

सोसाइटी के एम टावर में रिचा अग्रवाल 10 वे फ्लोर पर परिवार के साथ रहती है। उनकी दस वर्षीय बेटी बी एक टावर में ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही थी। लिफ्ट में सवार होने के बाद बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। उन्होंने बताया कि घटना के दौरान न लिफ्ट का इंटरकाम काम किया और न ही इमरजेंसी अलार्म ही बजा।

बच्ची 15 मिनट तक लिफ्ट में फसी रही। दरवाजा न खुलने की वजह से जोर-जोर से लिफ्ट के दरवाजे को पीटा। जिसके बाद पार्किंग एरिया में बैठे सुरक्षा गार्ड ने बच्चे के रोने और दरवाजा पीटने की आवाज सुनकर उसको बाहर निकाला है। इस मामले की शिकायत स्वजन ने मेंटेनेंस प्रबंधन से की है।