Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोटो जीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा तैयार, ट्रैफिक के लिए बना खास प्लान

गौतमबुद्ध नगर में मोटो जीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लाखों की संख्या में दर्शक अपने वाहनों के साथ पहुंचेंगे। कार्यक्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के संबंध में रविवार को अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) बबलू कुमार ने बैठक कर बयातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने का निर्देश दिया। अगर किसी वाहन को आपात स्थिति में निकालना पड़ता है तो इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाकर सुरक्षित निकाला जाएग।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 18 Sep 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
मोटो जीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा तैयार।

नोएडा, जागरण संवाददाता। गौतमबुद्ध नगर में मोटो जीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लाखों की संख्या में दर्शक अपने वाहनों के साथ पहुंचेंगे।

कार्यक्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के संबंध में रविवार को अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) बबलू कुमार ने बैठक कर बयातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा है, अगर किसी वाहन को आपात स्थिति में निकालना पड़ता है तो इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाकर सुरक्षित निकाला जाएग। वाहनों की पार्किंग, मार्गाे पर अतिक्रमण, वर्दी टर्नआउट, अनुशासन एवं व्यवहार, आमजन के प्रति यातायात पुलिस की छवि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

राहत कार्य में घटनास्थल तक पहुंचने में ट्रैफिक जाम बड़ी बाधा होती है। ऐसे में ग्रीन कारिडोर बनने से कम-से-कम समय पर दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Noida: मोटो जीपी और यूपी ट्रेड शो को लेकर गाइडलाइन जारी, कंपनिंयों से की वर्क फ्रॉम होम की अपील

जरूरत के हिसाब से तैनात करें फोर्स

वहीं, वन पइंट कान्टैक्ट पर्सन होंगे, जिन्हें जरूरत पड़ने पर सक्षम अधिकारी ग्रीन कॉरिडोर बनाने को कहेंगे।निर्देश दिए हैं कि ग्रीन कॉरिडोर बनाने की स्थिति में रास्ते में पड़ने वाले चौराहों और तिराहों पर जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक और फोर्स तैनात की जाए।

ग्रीन कारिडोर को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक सिग्नलों को जरूरत के मुताबिक मैनुअली संचालित किया जाए। इस मौके पर डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव, एसीपी सौरभ श्रीवास्तव, श्यामजीत, समस्त यातायात निरीक्षक, उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी और मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Noida News: धारा-144 लागू, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर