Move to Jagran APP

Noida Kidnapping: डर के साये में गुजरी छात्रा की रात, पूरी रात सो नहीं सकी मासूम

घटना के बाद से अभिभावक भी डरे व सहमे हुए है। लोगों में खौफ व्याप्त हो गया है। शनिवार को स्कूल में कक्षा सात के साथ 10 वी कक्षा के छात्र-छात्राओं की परीक्षा था। अभिभावक खुद अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने पहुंचे। कई अभिभावक तो परीक्षा होने तक स्कूल के बाहर ही डटे रहे। आसपास के क्षेत्र में भी घटना चर्चा का विषय बनी रही।

By Ajab Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 20 Oct 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
छात्रा का अपहरण करने की कोशिश करने वाला बदमाश दबोचा गया। फोटो- जागरण

अजब सिंह भाटी, ग्रेटर नोएडा। अपहरणकर्ता की मोटरसाइकिल से कूदकर किसी तरह से अपनी जान बचाने वाली छात्रा अभी भी डर के साये में है। पूरी रात बच्ची सो न सकी। दिन में गुजरा मंजर उसकी आंखों के सामने घूमता रहा। बच्ची अपने अभिभावकों से अब कभी भी अकेले स्कूल न जाने की बात कर रही है।

पीड़िता के चचेरे भाई एडवोकेट रामलाल ने बताया कि बच्ची रात भर दर्द से कराहती रही। जिस जगह छात्रा अपहरणकर्ता की मोटरसाइकिल से कूदी पक्की सड़क थी। कूदने के बाद छात्रा सड़क पर घिसट गई थी।

उसकी ठोड़ी व हाथ में भी गंभीर चोट आई है। ज्ञात हो कि शुक्रवार को बिसरख कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव से रोजा स्थित जनता इंटर कॉलेज में परीक्षा देने जा रही कक्षा छह की छात्रा दीक्षा को स्कूल छोड़ने की बात कहकर एक बदमाश ने अपहरण करने का प्रयास किया था।

बदमाश की तलाश को खंगाले सौ से अधिक कैमरे

बदमाश ने जिस जगह से छात्रा को स्कूल छोड़ने की बात कहकर मोटरसाइकिल पर बिठाया कई दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगे थे। एडीसीपी हृदेश कठेरिया ने बताया कि बदमाश तक पहुंचने के लिए दोनों गांवों के साथ-साथ आसपास के गांवों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया।

बदमाश तक पहुंचने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया था। एक टीम आसपास के गांवों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ बदमाश की पहचान करने का कार्य कर रही थी।

छात्रा के अपहरण की कोशिश करने वाला बदमाश दबोचा गया

रोजा जलालपुर गांव से कक्षा छह की छात्रा का अपहरण करने की कोशिश करने वाले बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर अस्पताल भर्ती कराया है।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित बदमाश की तलाश कर रही थी। सूचना मिली कि बदमाश थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन छह प्रतिशत भूखंड क्षेत्र में छिपा बैठा है। पुलिस घेरा बंदी कर आरोपित की तलाश करने लगी। अपने आपको घिराता देख आरोपित ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया।

छात्रा ने बाइक से कूदकर बचाई थी जान

आरोपित की पहचान गांव जलालबाद, थाना मुरादनगर गाजियाबाद के 26 वर्षीय अनुज के रूप में हुई है। वर्तमान में वह पतवाड़ी गांव में रह रहा था। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक तमंचा, कारतूस बरामद किया है। पुलिस आरोपित बदमाश का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

बता दें कि आरोपित ने बिसरख कोतवाली क्षेत्र के रोजा जलालपुर गांव में एक कक्षा छह में पढ़ने वाली छात्रा के अपहरण करने का प्रयास किया था। शोर मचाने के साथ ही छात्रा ने अपहरणकर्ता की मोटरसाइकिल से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई थी। बच्ची के शोर मचाने पर लोगों की भीड़ आता देख अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।