Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: समय से पहले बंद मिला स्कूल, BSA ने चार शिक्षकों की वेतन वृद्धि रोकी

बीएसए राहुल पंवार ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी जेवर मो. राशिद खान ने 20 जुलाई को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें स्कूल बंद मिला। स्कूल बंद होने पर शिक्षकों से अभिलेख एवं समस्त स्टाफ द्वारा हस्ताक्षरित स्पष्टीकरण मांगा गया था जिसमें पाया गया कि 20 जुलाई को प्रधानाध्यापक महेश कुमार शर्मा का स्कूल से जाने का समय एक बजे से पूर्व का अंकित किया था।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में समय से पहले बंद मिला स्कूल, BSA ने चार शिक्षकों की वेतन वृद्धि रोकी।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। जेवर ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल साहबनगर में 20 जुलाई को दोपहर एक बजकर 13 मिनट पर स्कूल को बंद करके चले जाने वाले चार शिक्षकों पर बीएसए राहुल पंवार ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षकों की अस्थाई वेतनवृद्धि पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही एक शिक्षामित्र को कड़ी चेतावनी देते हुए उनका 20 जुलाई का वेतन रोक दिया है। 

बीएसए राहुल पंवार ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी जेवर मो. राशिद खान ने 20 जुलाई को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें स्कूल बंद मिला। स्कूल बंद होने पर शिक्षकों से अभिलेख एवं समस्त स्टाफ द्वारा हस्ताक्षरित स्पष्टीकरण मांगा गया था, जिसमें पाया गया कि 20 जुलाई को प्रधानाध्यापक महेश कुमार शर्मा, मोना वर्मा का स्कूल से जाने का समय एक बजे से पूर्व का अंकित किया था। 

स्कूल संचालन सही से न करने के कारण कार्रवाई

वहीं कोमल, जगदीश कुमार,शिक्षामित्र तरूणा पंवार का स्कूल जाने का समय दो बजे के बाद अंकित किया गया है। जबकि सभी शिक्षक स्कूल को एक बजे से बंद करके चले गए थे। शिक्षकों की ओर से लापरवाही बरतने, समय पूर्व स्कूल बंद करने, बच्चों को समय पूर्व घर भेजे जाने, शिक्षण कार्य बाधित किये जाने एवं विभाग द्वारा निर्धारित समय सारिणी के अनुसार स्कूल संचालन न करने के कारण कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ेंः Noida Rains: मूसलाधार बारिश की वजह से दीवार गिरने से झुग्गी में सो रहे दंपती की मौत