Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के युवक ने बनाया राष्ट्रपति की बेटी के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की बेटी के नाम फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने वाले को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित फर्जी अकाउंट बनाकर ट्वीट करता था। मामले में साइबर सेल की टीम भी आरोपित से पूछताछ कर रही है।

By GeetarjunEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 04:12 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति की बेटी के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने वाला गिरफ्तार।

नोएडा [प्रवीन सिंह]। भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) की बेटी के नाम फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने वाले को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित फर्जी अकाउंट बनाकर ट्वीट करता था।

आरोपित की पहचान शैलेंद्र शुक्ला के रूप में हुई है, जो निजी फैक्ट्री में इंजीनियर के पद पर तैनात है। उसके कब्जे से पुलिस ने तीन मोबाइल बरामद किए हैं। मामले में साइबर सेल की टीम भी आरोपित से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें- Money Laundering Case: मनी लांड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम ने वापस ली याचिका, कोर्ट को बताई ये वजह

फेक अकाउंट बनाकर आरोपित ने किया ये ट्वीट

पुलिस के अनुसार, आरोपित निंबस सोसाइटी में रहता है। कुछ दिन पहले युवक ने फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर ट्वीट किया था कि सोसायटी के फ्लैट में अवैध रूप से हुक्का बार चल रहा है। जब पुलिस ने जांच की तो सभी आरोप फर्जी मिले।

पुलिस को जांच में फर्जी मिले आरोप

उसके बाद पुलिस ने उस टि्वटर अकाउंट की जांच शुरू की, जिससे ट्वीट किया गया था। इस दौरान पता चला कि आरोपित ने राष्ट्रपति की बेटी इतिश्री मुर्मू के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाया था। उसी से हुक्काबार के संबंध में ट्वीट किया गया था। पुलिस मामले में गिरफ्तार कर आरोपित से ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि उसे पहले भी किसी और के नाम से ट्विटर अकाउंट बनाकर ट्वीट किया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर